धूमनगंज में कैश लेकर जा रहे बिजलीकर्मी और गार्ड की बाइक के आगे फेंका बम

गार्ड ने तानी बंदूक तो बैग छोड़ भागे, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश में जुटी पुलिस

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र में बदमाशों ने सोमवार की शाम बिजली विभाग के कैशियर को लूटने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। बदमाशों ने कैशियर पर बम व मिर्च पाउडर फेंका। गनीमत रही कि सुरक्षा गार्ड ने सही वक्त पर बंदूक तान दी तो बदमाश रुपयों भरा बैग छोड़कर भाग निकले। घटना की खबर पाकर सीओ, इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों की तलाश में जुट गए। पुलिस सीसीटीवी में कैद तस्वीर के आधार पर लुटेरों की तलाश में जुटी है।

हेड आफिस जा रहा था कैशियर

धूमनगंज के केन्द्रांचल कॉलोनी कन्हईपुर में बिजली विभाग का आफिस है। वहां बिजली का बिल जमा कराने की व्यवस्था है। आफिस में प्रसून घोष नाम का कर्मचारी कैशियर के पद पर तैनात है। सोमवार की शाम करीब चार बजे बिल कलेक्शन का पैसा लेकर प्रसुन सुरक्षा गार्ड ज्ञान सिंह के साथ प्रीतम नगर स्थित हेड ऑफिस की तरफ जा रहे थे। बाइक हेलमेट लगाकर गार्ड चला रहा था और कैशियर बैग में दो लाख 28 हजार रुपये लेकर पीछे बैठे थे।

बाइक के आगे अचानक फेंका बम

जैसे ही वे हेड ऑफिस से करीब डेढ़ सौ मीटर पहले पहुंचे, नकाबपोश बदमाशों ने बाइक के आगे बमबाजी कर दी। इससे कैशियर और गार्ड सड़क पर गिर पड़े और बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। लुटेरे कैशियर पर मिर्च पाउडर फेंककर रुपयों भरा बैग छीनने लगे। यह देख गार्ड ज्ञान सिंह ने हिम्मत दिखाई और अपनी बंदूक तानकर बदमाशों को ललकारा।

बंदूक देख उड़े बदमाशों के होश

गार्ड से ऐसी हिम्मत की उम्मीद बदमाशों को नहीं थी। गार्ड के हाथ में बंदूक देख बदमाश बैग छोड़कर भागने लगे तो गार्ड ने कुछ दूर तक उन्हें दौड़ाया, लेकिन पकड़ नहीं सका। बीच रोड पर हुई वारदात से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होते ही इंस्पेक्टर संजय द्विवेदी, सीओ श्रीशचंद्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। इसमें बदमाशों की तस्वीर के आधार पर पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

Posted By: Inextlive