- दो से तीन डिग्री गिरेगा टेंप्रेचर, फॉग भी करेगा परेशान

- धूप के साथ रहेगा सर्द हवाओं से बढ़ेगी मुश्किल

GORAKHPUR: मौसम की उठापटक का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार को मौसम के मिजाज ने एक बार फिर करवट बदली। इससे गलन बढ़ गई। गोरखपुर और आसपास के एरियाज में आने वाले दिनों में धूप तो निकलती रहेगी, लेकिन बर्फीली सर्द हवाएं इस धूप पर भारी पड़ेंगी। मौसम विभाग के मुताबिक टेंप्रेचर में भी दो से तीन डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है।

परेशान करेंगी सर्द हवाएं

इसके साथ ही वेस्टर्न डिस्टर्बेस के कारण सर्द हवाएं लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर देगी। इन सब के साथ ही आने वाले दो दिनों के बाद कुछ एरियाज में हल्की बारिश भी हो सकती है। इस कारण भी गलन काफी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में होने वाला वेस्टर्न डिस्टर्बेस अगर भारी रहा तो यहां भी हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही कोहरा भी काफी बढ़ जाएगा। हालांकि देर से ही सही लेकिन अभी सूर्य के दर्शन होते रहेंगे और धूप निकलेगी।

गिरेगा टेंप्रेचर, बढ़ेगी गलन

मौसम विभाग नई दिल्ली के मौसम वैज्ञानिक डॉ। शफीक अहमद के मुताबिक मौसम में काफी चेंजिंग हो गई है। इसमें टेंप्रेचर तो गिरेगा ही साथ ही फॉग भी बढ़ने के आसार हैं। उन्होंने बताया कि इस बीच इलाहाबाद और वराणसी में बारिश होने की भी संभावना है। इससे इसका असर यहां गोरखपुर में भी पड़ेगा। बावजूद इसके इस बार शीतलहर पड़ने की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है। आने वाले दिनों में भी धूप निकलती रहेगी।

बीते दिनों का टेंप्रेचर

डेट मिनिमम मैक्सिमम

17 जनवरी 11.4 19.9

16 जनवरी 11.2 24.5

15 जनवरी 11.9 25.7

14 जनवरी 9.9 26.4

13 जनवरी 9.4 25.8

Posted By: Inextlive