जमशेदपुर : टाटा स्टील में ग्रेड रिवीजन वार्ता टूटने के बाद तय हो गया है कि अब पहले बोनस होगा। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) सुरेश दत्त त्रिपाठी ने पहले ही संकेत दे दिया था कि पूजा से पहले बोनस समझौता हो जाएगा।

विदेश दौरे पर एमडी

टाटा स्टील प्रबंधन और टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व के बीच बोनस वार्ता टूटने के बाद शीर्ष यूनियन नेता शुक्रवार सुबह एमडी से मिलने उनके कार्यालय गए थे। लेकिन एमडी से कोई राहत नहीं मिलने से ग्रेड रिवीजन समझौता अनिश्चितकाल के लिए टल गया। शनिवार सुबह से शाम तक यूनियन कार्यालय में इसे लेकर चर्चा होती रही। यूनियन नेतृत्व की माने तो कंपनी में ग्रेड रिवीजन समझौता बिना एमडी के हस्ताक्षर के संभव नहीं है और वे पूरे सिंतबर शहर से बाहर विदेश यात्रा पर हैं। वाइस प्रेसिडेंट सुरेश दत्त त्रिपाठी भी शहर से बाहर हैं लेकिन वे 13 सितंबर के बाद शहर पहुंच रहे हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अब कंपनी में बोनस समझौता पहले होगा।

रिक्विजिशन मीटिंग से पहले होगी कमेटी मीटिंग

न्यू सीरीज ग्रेड के कमेटी मेंबरों ने ग्रेड रिवीजन पर तीन सितंबर को रिक्विजिशन पत्र देकर कमेटी मीटिंग बुलाने का आग्रह यूनियन नेतृत्व से किया था। नियमों के तहत 10 सितंबर को सात दिन पूरा होगा। यूनियन सूत्रों की माने तो शीर्ष नेतृत्व इससे पहले ही कमेटी मीटिंग बुला सकती है।

Posted By: Inextlive