- टाउनहाल ग्राउंड में शुक्रवार से शुरू हुआ नेशनल बुक फेयर

- शुक्रवार को हुए उद्घाटन के पहले दिन रीडर्स की उमड़ी भीड़

GORAKHPUR: बुक लवर्स के लिए एक बार फिर से टाउनहाल ग्राउंड में नेशनल बुक फेयर की शुरुआत हुई। शुक्रवार को इसका विधिवत उद्घाटन किया गया। बुक लवर्स को इस बुक फेयर में न सिर्फ पूर्व राष्ट्रपति डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम के प्रति समर्पित बुक्स पढ़ने को मिलेंगी, बल्कि डॉ। कलाम के अनसुने पहलुओं से भी उन्हें रूबरू कराया जाएगा। रीडर्स की डिमांड पर आयोजित बुक फेयर में कुल 70 स्टॉल लगाए गए हैं। जिन पर रीडर्स के लिए हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू के अलावा दूसरी भाषाओं की बुक्स भी अवेलबल हैं।

डीएम ने किया इनॉगेरशन

टाउनहाल ग्राउंड में शुरू हुए नेशनल बुक फेयर का उद्घाटन डीएम रंजन कुमार व प्रो। रामदेव शुक्ल ने किया। दि फेडरेशन ऑफ पब्लिशर्स एंड बुक सेलर्स एसोसिएशन इन इंडिया के सहयोग से शुरू हुआ यह बुक फेयर एक नवंबर तक जारी रहेगा। पहले दिन के शुरूआती बुक फेयर में बुक लवर्स की जमकर भीड़ नजर आई। इसमें जहां विभिन्न प्रकाशकों की बुक्स पढ़ने के लिए मिलेगी, वहीं छोटे बच्चों के लिए आकर्षित करने वाले बुक्स और स्टेशनरी अवेलबल हैं। ऑर्गनाइजर देवराज अरोरा और उमेश ढल ने बताया कि इसके लिए कोई एंट्री फीस नहीं रखी गई है। दूसरा मौका है जब गोरखपुराइट्स की डिमांड पर नेशनल बुक फेयर लगाया गया है।

यह होंगे प्रोग्राम -

- कवि सम्मेलन, परिचर्चा के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन।

इन प्रकाशकों के लगाए गए हैं स्टॉल -

- वाणी प्रकाशन, किताब घर प्रकाशन, प्रकाशन संस्थान, सुभाष पुस्तक भंडार, पीएम पब्लिकेशन, राजकमल प्रकाशन, सामायिकी प्रकाशन, प्रकाशन संस्थान दिल्ली और साहित्य भंडार इलाहाबाद के साथ ही अन्य प्रकाशकों के स्टॉल लगाए जाएंगे।

Posted By: Inextlive