रेलवे ने रेलवे टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से नया ऑफर लॉन्‍च किया है। जिसमें भीम ऐप से टिकट की पेमेंट करने पर कुछ लकी विनर्स को 100 परसेंट कैशबैक मिल सकता है।

sanam.singh@inext.co.in

JAMSHEDPUR: स्टील सिटी में भीम एप से रेलवे का रिजर्वेशन टिकट बुक करने पर टिकट का एमाउंट रिफंड कर दिया जाएगा। रेलवे प्रशासन द्वारा इस स्कीम को चलाने का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कैशलेस ट्रांजेक्शन और भीम एप से जोड़ना है।

 

पांच लोगों का होगा रिफंड

टाटानगर रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि चक्रधरपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले रिजर्वेशन टिकटों में पांच लोगों को लकी ड्रा द्वारा चयनित किया जाएगा। इनमें से पांच लोगों का टिकट अमाउंट की रकम वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेलवे प्रशासन द्वारा भीम एप के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

 

वेबसाइट पर दिखेंगे नाम

हर महीने लकी ड्रॉ जीतने वाले कस्टमर्स के नामों की लिस्ट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर डिस्प्ले किया जाएगा। इसके अलावा विजेताओं को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी और मोबाइल पर इसकी जानकारी दी जाएगी।

 

पहले भी हुई शुरू थी स्कीम

अधिकारियों ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने पिछले साल भी इस सुविधा को शुरू की थी। इससे मनमाफिक रिजल्ट नहीं मिलने की वजह से इस योजना को बंद करना पड़ा था। लेकिन रेलवे प्रशासन ने इसे दुबारा शुरू किया है।

 

यह सुविधा रेलवे को कैशलेस बनाने के लिए किया जा रहा है, इससे पहले भी यह सुविधा लागू की गई थी, अब फिर इसे आइआरसीटीसी द्वारा लागू किया जा रहा है।

-एचके बालमूचु, निदेशक, टाटानगर रेलवे स्टेशन

Posted By: Inextlive