हिंदी में चुनाव प्रचार का ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का वीडियो वायरल

Updated Date: Mon, 09 Dec 2019 06:53 PM (IST)

सोशल मीडिया पर एक कैंपेन वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 1.40 मिनट के वीडियो में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिखाया गया है। यह वीडियो जॉनसन के चुनाव प्रचार के लिए बनाया गया है। यह वीडियो हिंदी में है और इसका उद्देश्य लंदन में रहने वाले भारतीयों को जॉनसन के प्रति लुभाना है।

कानपुर। लंदन में 12 दिसंबर को होने वाले संसदीय चुनावों से पहले उनके समर्थन में एक वीडियो बनाया गया है। इस वीडियो के जरिए लंदन में रहने वाले भारतीय, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को प्रमोट कर रहे हैं और चुनाव में उन्हें जिताने के लिए हर तरह की कोशिशें कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में हिंदी में एक गाना गाया गया है और उसमें कहा जा रहा है कि जॉनसन ब्रेग्जिट सहित ब्रिटेन के सभी मुद्दों को हल करेंगे और विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन जनता से 'झूठे' वादे करते हैं। वीडियो करीब 1.40 मिनट का है और उसका लिरिक्स 'बोरिस को जिताना है और देश को बचाना है।' इस वीडियो से यह पता चलता है कि लंदन में रहने वाले भारतीय लोग इस चुनाव में बोरिस जॉनसन का समर्थन कर रहे हैं।
पीएम मोदी के साथ दिख रहे हैं जॉनसन
हालांकि, यह वीडियो कौन बनाया है, इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिली है। इसमें पीएम बोरिस जॉनसन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिखाया गया है। इसके अलावा, वीडियो में लंदन में भारत की राजदूत रूचि घनश्याम को भी कई बार बोरिस जॉनसन से हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। गाने में बताया गया है, 'जॉनसन उद्योग और शिक्षा को बढ़ावा देंगे और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे, इसके अलावा वह एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) को भी बचाएंगे।' बता दें कि ब्रिटेन लगभग एक सदी बाद दिसंबर में अपना पहला ऐसा चुनाव आयोजित करेगा, जिसका उद्देश्य ब्रेक्सिट पर गतिरोध को तोड़ना है। ब्रिटेन 31 जनवरी 2020 को यूरोपीय संघ छोड़ने वाला है।

Ok who made this Hindi video to vote for #BorisJohnson 🤣🤣🤣
Pls confess
I wanna buy you a drink pic.twitter.com/wskQed0Zpd

— atul kasbekar (@atulkasbekar) December 8, 2019


पिछले हफ्ते जॉनसन ने स्वामीनारायण मंदिर का किया दौरा

बता दें कि पिछले हफ्ते जॉनसन ने अपनी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स के साथ लंदन में स्वामीनारायण मंदिर का दौरा किया, जिन्होंने 1।5 मिलियन भारतीयों को लुभाने के प्रयास में साड़ी पहनी थी। जॉनसन ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मुझे पता है कि प्रधानमंत्री मोदी एक नए भारत का निर्माण कर रहे हैं। हम ब्रिटेन सरकार में उनके प्रयास का पूरा समर्थन करेंगे। इस देश में जातिवाद या किसी भी तरह की भारत विरोधी भावना के लिए कोई जगह नहीं हो सकती है।'

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.