-आरयू में इंटर कॉलेजेज कॉम्पिटीशन स्टार्ट

-ब्वॉयज की 13 और ग‌र्ल्स की नौ टीमों ने लिया भाग

BAREILLY आरयू में इंटर कॉलेजेज कॉम्पिटीशन फ्राइडे से स्टार्ट हो गए हैं। पहले दिन बॉक्सिंग के मुकाबले हुए। खिलाडि़यों ने बताया कि उनका सपना मैरीकॉम और विजेंदर सिंह बनना है। ताकि देश के लिए खेल सकें। वहीं, मुकाबले के ब्वॉयज की 13 और ग‌र्ल्स की नौ टीमों ने भाग लिया। उन्होंने प्रतिद्वंद्वियों को अपने मुक्कों से चित किया।

प्रतिभा में आता है निखार

फ्राइडे को यूनिवर्सिटी के जिम्नेजियम में बॉक्सिंग कॉम्पिटीशन का आयोजन किया गया। शुभारंभ चीफ गेस्ट आरयू वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त करके किया। इस दौरान वीसी ने कहा कि इस तरह के कॉम्पिटीशन से उनकी प्रतिभा में निखार आता है। क्योंकि उन्हें कॉलेज कैंपस से बाहर निकल यूनिवर्सिटी स्तर पर अपने टैलेंट को दिखाने का मौका मिलता है। इसके बाद खुसरो कॉलेज शाहजहांपुर, लक्ष्य कॉलेज बिजनौर, कन्या भूड़ कॉलेज, विशाल कन्या डिग्री कॉलेज, आरयू, अब्दुल रज्जाक डिग्री कॉलेज, बाबा राम दास कॉलेज समेत विभिन्न कॉलेज से आए खिलाडि़यों ने हुनर दिखाया। इस मौके पर क्रीड़ा परिषद के सचिव प्रो। एके जैतली, रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य, आयोजन सचिव डॉ। आलोक श्रीवास्तव, हेम गौतम और संजीव कुमार आदि माैजूद रहे।

यह रहा परिणाम

पुरुष वर्ग के 46-49 किग्रा वर्ग में बीसीबी के धर्मेन्द्र सिंह ने बाजी मारी। जबकि जेएसएच कॉलेज के राहुल को दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। 49-52 किग्रा वर्ग में खुसरो कॉलेज बरेली के आशू ने पहला स्थान पाया। 54-56 किग्रा वर्ग में अब्दुल रज्जाक कॉलेज के सरेन साहू अव्वल रहे। महिला वर्ग में 48-51 किग्रा वर्ग में मुरादाबाद की अंजली जीतीं। 51-54 किग्रा वर्ग में स्नेहा, 57-60 किग्रा वर्ग में फागुन सुमन ने पहले स्थान पर कब्जा किया।

वर्धमान ने जीता टूर्नामेंट

केसीएमटी में फ्राइडे को इंटर कॉलेजेज टूर्नामेंट के तहत बास्केट बॉल कॉम्पिटीशन हुआ। इसमें 11 टीमों ने भाग लिया। बीसीबी और वर्धमान कॉलेज के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। वर्धमान कॉलेज ने बीसीबी को हराकर टूर्नामेंट जीत लिया। इस मौके पर डॉ। अमरेश कुमार, डॉ। विनय खंडेलवाल, डॉ। अजय तिवारी आदि मौजूद रहे। वहीं, महाराजा अग्रसेन कॉलेज में सैटरडे को महिला वर्ग का वॉलीबॉल मुकाबला खेला जाएगा।

Posted By: Inextlive