- फिरौती की कॉल से मचा हड़कंप, तीन घंटे बाद संदिग्ध हालात में मिला बच्चा

- तालकटोरा एरिया में बुधवार रात खेलते समय हुआ था लापता

LUCKNOW : 'तुम्हारा बेटा मेरे कब्जे में है, तीन लाख रुपये दे दो नहीं तो उसकी लाश भेज देंगे.' बुधवार रात अज्ञात नंबर से आई कॉल ने तालकटोरा निवासी संतोष शुक्ला और उनके परिवार के होश उड़ा दिए। उन्होंने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस अभी जांच में जुटी ही थी कि लापता बच्चा खुद-ब-खुद वापस लौट आया। पुलिस को शक है कि किडनैपर्स ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए बच्चे को छोड़ दिया। अब पुलिस फिरौती मांगने वाले की तलाश में जुट गई है।

खेलते वक्त हुआ गायब

तालकटोरा के राजाजीपुरम स्थित सेक्टर 12 निवासी संतोष शुक्ल एक रेस्टोरेंट में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर कार्यरत हैं। उनका बेटा कन्हैया (6) घर के करीब स्थित स्कूल में नर्सरी का छात्र है। बुधवार की रात करीब नौ बजे कन्हैया घर के सामने खेल रहा था। इसी दौरान वह रहस्यमय हालात में लापता हो गया। काफी देर तक वह नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू की। लेकिन, उसका कुछ पता न चल सका। इसी बीच उसकी मां के मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि कन्हैया उसके कब्जे में है, अगर वह उसे सलामत देखना चाहते हैं तो दो घंटे के भीतर तीन लाख रुपयों का इंतजाम कर लें। कॉलर ने धमकी दी कि अगर रकम नहींभेजी तो बच्चे की लाश भेज दी जाएगी।

तलाश में लगीं कई टीमें

फिरौती की कॉल आते ही संतोष के घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने जब फिरौती की बात सुनी तो डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। आनन-फानन एक टीम को फिरौती वाले नंबर की पड़ताल में जुटाया गया जबकि, तीन अन्य टीमें घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से किडनैपर की मूवमेंट पता लगाने में जुटीं। एक टीम पैदल ही उसे तलाशने के लिए निकल पड़ी। करीब तीन घंटे तक पुलिस तलाश में जुटी रही, इसी बीच रात करीब 12 बजे कन्हैया बुद्धेश्वर पार्क के करीब मिल गया। एसपी पश्चिमी सर्वेश मिश्र ने बताया कि अब तक की पड़ताल में एक सीसीटीवी फुटेज में कन्हैया 9 बजकर 24 मिनट पर दिखाई दिया था। उसके वहां से गुजरने के ठीक बाद वहां से करीब स्थित चाउमीन फैक्ट्री का कर्मचारी भी गुजरता हुआ दिखाई दे रहा है। फिलहाल पुलिस इस कर्मचारी को शक के घेरे में मानते हुए जांच कर रही है।

Posted By: Inextlive