-मासूम का गला घोंटकर काट दिए हाथ-पांव

-परिजनों ने गांव के ही एक परिवार पर जताया शव

 

Rohta : थाना क्षेत्र के जटपुरा गांव से तीन दिन से लापता यूपी पुलिस के सिपाही के ढाई वर्षीय पुत्र की तंत्र क्रिया में बलि दे दी गई। इसके बाद शव ईख के खेत में फेंक दिया। गुरुवार को शव मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मासूम की हत्या नृशंस तरीके से की गई। हत्यारों ने उसके हाथ पाव काटे और बाद में गला घोंट दिया। शव की हालत देखकर पुलिस का मानना है तंत्र क्रिया के चलते बच्चे की हत्या की गई। परिजनों ने गांव के ही एक परिवार पर बच्चे की हत्या करने का शक जताया है।

 

दर्ज कराई गुमशुदगी

गांव जटपुरा निवासी सुमित पुत्र चांदवीर पुलिस महकमे में है। फिलहाल सीओ शामली के हमराह के रूप में तैनात है। सुमित का ढाई वर्षीय पुत्र हर्ष मंगलवार की देर शाम घर के बाहर खेलते हुए अचानक लापता हो गया था। परिजनों ने पुलिस से हर्ष के अपहरण की आशंका जताते हुए रोहटा थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

 

खेत में मिला शव

परिजन पिछले दो दिनों से गांव के आस-पास के जंगलों व गांव के तालाब में हर्ष की तलाश कर रहे थे। गुरुवार की दोपहर लगभग चार बजे किसी ग्रामीण ने तालाब के पास ईख के खेत के किनारे बच्चे का शव पड़ा देखा तो हर्ष के परिजनों को दी। परिजनों ने बच्चे के शव को देखते ही उसकी शिनाख्त हर्ष के रूप में की। इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

 

बाल भी काट दिए

रोहटा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। हत्यारे ने बड़ी बेदर्दी से बालक की उसकी हत्या की थी। हर्ष के शव के दोनों हाथ कटे मिले। दोनों पैरो पर भी काटने के निशान मिले। साथ ही गला भी घोंटा गया। इसके अलावा हत्यारे ने हर्ष के सिर के बाल काट दिए थे। पहचान मिटाने के लिये उसके चेहरे को भी क्षत विक्षत कर दिया। जिससे पुलिस मानकर चल रही है कि तंत्र क्रिया के लिए हर्ष की नरबलि दी गई है।

 

गांव में ही कातिल

पुलिस ने हर्ष के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने गांव के ही एक परिवार पर हर्ष की हत्या करने की आशंका जताई है। हर्ष के लापता होने के दिन से ही उक्त परिवार के सभी पुरूष फरार है पुलिस ने परिवार की महिला को पुछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

 

शव की हालत देखकर कांप उठे ग्रामीण

रोहटा : हर्ष का शव जंगल में पड़ा होने की सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। शव की हालत देख ग्रामीण कांप उठे। वहीं परिवार को इकलौता चिराग बुझने से मृतक के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था। गांव के लोग बार-बार परिजनों का ढांढस बंधा रहे थे। ग्रामीण बच्चे के हत्यारों का पता लगाने की गुहार लगाते हुए फफक पड़े।

 

पुलिस के पहुंचने पर हुआ हंगामा

रोहटा : घटनास्थल पर एकत्र ग्रामीणों ने हत्या के विरोध में हंगामा भी किया। मौके पर पहुंचे एसओ रोहटा सतेंद्र यादव नेहत्या के विरोध में हंगामा कर रहे ग्रामीणो को समझा बुझाकर के बमुश्किल से शांत कर आश्वासन दिया कि बच्चे की जिसने भी हत्या की है पुलिस जल्द ही पर्दा उठा कर के घटना का खुलासा करेगी और जो भी घटना में शामिल होगा। उसे जेल भेजा जाएगा।

 

परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे नेता

रोहटा: घटना के बाद हर्ष के परिजनों को सांत्वना देने के लिए गाव में नेताओं का जमावड़ा लग गया। भाजपा नेता मीनाक्षी भराला व जितेंद्र सिह सतवाई व ब्लाक प्रमुख बिजेंद्र सिह, सतेंद्र भराला भी गाव में पहुंचे और मृतक के परिवार को सांत्वना दी। साथ ही अधिकारियों से मिल कर शीघ्र हत्यारों को गिरफ्तार करने की बात कही।

Posted By: Inextlive