AGRA: AGRA: डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में एसआईटी टीम की दहशत बरकरार है। गुरुवार को टीम एक बार फिर रिकॉर्ड लेने के लिए पहुंची। एसआईटी को रिकॉर्ड उपलब्ध कराने में कर्मचारियों के पसीने छूट रहे थे, कारण था कि पहले ही बहुत कुछ एसआईटी ले जा चुकी है, अब नए दस्तावेजों में कई और कर्मचारी भी लपेटे में आ सकते हैं।

गायब हुए कर्मचारी

एसआईटी टीम की दहशत का आलम कुछ यूं हैं, कि टीम की एंट्री के साथ ही कर्मचारी सीटों से गायब हो जाते हैं। गुरुवार को टीम यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में फिर पहुंची। टीम ने जिन म्0 कॉलेज का डाटा मांगा था, उसमें प्रगति रिपोर्ट पूछी। टीम ने सख्ती के साथ कहा है कि जल्द ही उन्हें रिकॉर्ड उपलब्ध कराया जाए, जिससे अगली तारीख तक उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत किया जा सके।

सात हजार स्टूडेंट्स का है रिकॉर्ड

एसआईटी ने म्0 कॉलेज के सात हजार स्टूडेंट्स का रिकॉर्ड मांगा है। यह रिकॉर्ड सत्र ख्00भ् की बीएड परीक्षा का है। बीएड के इस सत्र में बडे़ स्तर पर फर्जीवाड़ा किया गया था। एसआईटी के पास अब तक जो रिकॉर्ड हैं, उसमें ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जो जनरेट किए गए। यानि यूनिवर्सिटी में उन स्टूडेंट का रिकार्ड है, लेकिन कॉलेज में जब टीम जांच करने के लिए पहुंची, तो वहां उनका कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।

फंसेगी कई अधिकारी

एसआईटी का शिकंजा यूनिवर्सिटी पर कसता ही जा रहा है। सूत्रों की मानें तो बीएड फर्जीवाडे़ में तत्कालीन कुलपति व कुलसचिव के नाम भी जोड़े जा रहे हैं। बस टीम इन अधिकारियों के खिलाफ पुख्ता सबूत एकत्र करने में जुटी हुई है, जिससे न्यायालय में जब साक्ष्य प्रस्तुत किए जाएं, तो सबूतों में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे।

Posted By: Inextlive