- टिहरी लेक को लेकर डेवलप की जाएगी वेबसाइट

- वेबसाइट के जरिए टूरिस्ट्स को लुभाने की है कवायद

NEW TEHRI: टूरिस्ट्स डेस्टीनेशन के रूप में टिहरी लेक की ब्रांडिंग के लिए जिला प्रशासन द्वारा इसकी वेबसाइट तैयार कराई जाएगी। पर्यटन पर्व के मौके पर कोटी कॉलोनी पहुंची डीएम सोनिका ने कहा कि टिहरी लेक तक टूरिस्ट्स को लाने के लिए इसकी ब्रांडिंग जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि मसूरी और धनौल्टी तक पहुंचने वाले टूरिस्ट्स यहां भी पहुंचे ताकि यहां टूरिज्म का इजाफा हो।

प्रचार-प्रसार है जरूरी

सोमवार को पर्यटन पर्व के मौके पर पहुंची डीएम सोनिका ने कहा कि टिहरी लेक के बारे में देश और दुनिया को बताने की जरूरत है। अगर इसका प्रचार प्रसार सही से होगा तो यहां पर देश और विदेश से पर्यटक आएंगे। इसके लिए जल्द ही पर्यटन विभाग को टिहरी लेक के बारे में जानकारी देने वाली एक वेबसाइट बनाई जाएगी, इसमें टिहरी लेक की खासियत और यहां पर होने वाले वाटर स्पो‌र्ट्स के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके लिए दूसरे राज्यों के ट्रेवल एजेंटों से भी संपर्क किया जाएगा कि वह अपने टूर पैकेज में टिहरी लेक को शामिल करें। पर्यटकों के लिए यहां पर सुविधाएं विकसित करने के लिए झील का मास्टर प्लान तैयार किया गया है।

जेट स्की में अर¨वद बने चैंपियन

पर्यटन पर्व के दौरान स्कूटर रेस कॉम्पिटीशन में दिनेश रावत पहले, मकान सिंह दूसरे और र¨वद्र सिंह तीसरे स्थान पर रहे। जेट स्की में अर¨वद रतूड़ी पहले, महेश दूसरे और चंदन उनियाल तीसरे स्थान पर आए। इस अवसर पर डीएम सोनिका और सीडीओ आशीष भटगाईं ने विजेता खिलाडि़यों को पुरस्कार और प्रमाणपत्र दिए।

Posted By: Inextlive