जमीन पर कब्जा कराने पहुंची थी पुलिस की टीम

कब्जा करने वाले परिवार के लोगों ने बोला हमला

बोतल फेंकी, फायरिंग से एरिया दहला, दहशत

AGRA। सिटी का संवेदनशील एरिया मंटोला वेडनसडे को गर्मा गया। विवादित जमीन पर कब्जा कराने पहुंची पुलिस पर दबंगों ने हमला बोल दिया। पथराव के साथ फायरिंग भी कर दी। पुलिस के जवानों को किसी तरह अपनी जान बचानी पड़ी। बाद में कई थानों के फोर्स ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया।

यह था मामला दो पक्षों का

ढोलीखार निवासी मुकीम के पिता ने अपनी जमीन पर अपने ही रिश्तेदार को रहने के लिए दे दी। परिवार उस जगह को खाली करने के लिए राजी नहीं हो रहा था। इस मामले में कोर्ट केस चल रहा था। ख्0क्फ् में इस मुकदमे का फैसला हो गया। कोर्ट के फैसले के बाद मुकीम को पुलिस फोर्स नहीं मिल सका।

कब्जे के बजाय मिले पत्थर-गोली

मुकीम का कहना था कि वेडनसडे को उसे पुलिस बल मिला तो वह अपनी जमीन पर कब्जा करने पहुंचा, लेकिन परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पथराव और बोतलें फेंकी जाने लगीं। गोलियों की आवाज से एरिया दहलने लगा। अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर दौड़ने लगे।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

एसओ मंटोला के अनुसार, अचानक हमला होने से पुलिस की टीम को माजरा समझ में नहीं आया। सिपाहियों को अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागना पड़ा। बाद में कंट्रोल रूम और उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। मंटोला में बवाल की खबर लगते ही आला अफसरों के पसीने छूट गए। पुलिस फोर्स वैसे भी सिटी में नहीं है। फिर भी जो फोर्स था उसे आनन-फानन में मंटोला भेजा गया। एरिया पूरी तरह छावनी में बदल गया। रात भर फोर्स तैनात रहा।

दोनो तरफ से चली गोलियां

वहीं, प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पहले फायरिंग कब्जा करने वाले परिवार के लोगों ने किया। उसके बाद कब्जा करने गए लोगों ने भी गोलियां चलाई। इधर, गोलियां और पत्थर चलने से क्षेत्र में दहशत फैल गई। लोग घरों में कैद हो गए।

'वादी मुकीम के हक में हाईकोर्ट ने फैसला दिया था। सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर मुकीम के साथ पुलिस फोर्स भेजा गया। जिस पर दूसरे पक्ष ने पथराव और फायरिंग की। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.'

सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive