- केवल एक ही स्कूल में चला रोड सेफ्टी अभियान

- आलाधिकारियों ने नाममात्र का ही चलाया अभियान

मेरठ- अधिकारी स्कूल पहुंचे। चाय नाश्ता किया। दो शब्द कहे और फिर चल दिए। जी हां, यहां बात हो रहीं है उनकी जो रोड सेफ्टी को लेकर तमाम तरह के दावे करते हैं। शुक्रवार को खटारा स्कूली बसों के खिलाफ अभियान सिर्फ एक स्कूल में चाय-नाश्ते तक सीमित रहा।

ऐसे चलेगा अभियान?

हुआ यूं कि शुक्रवार को रोड सेफ्टी क्लब व आरटीओ ने शहर के स्कूलों में रोडी सेफ्टी अभियान चलाना था। जिसके तहत स्कूलों की बसों की मेंटेनेंस को लेकर चेकिंग होनी थी। सुबह 11 बजे के करीब रोड सेफ्टी क्लब के सदस्यों व आरटीओ के अधिकारी अभियान के लिए पहुंचे तो, लेकिन सिर्फ सेंट जोंस सीनियर एकेडमी में। इसके अलावा टीम ने किसी भी स्कूल में झांककर भी नहीं देखा।

ऐसे किया निरीक्षण

आई नेक्स्ट टीम ने जब इस अभियान को देखना चाहा तो सारी सच्चाई सामने आ गई। अभियान के नाम पर केवल सदस्यों ने चाय-नाश्ता किया। इसके अलावा न तो किसी तरह की चेकिंग की और न ही कोई टिप्स दिए। केवल बच्चों को भाषण दिया और अपनी बीआईपी गाड़ी में बैठकर वापस लौट गए।

ये था मामला

एक ही स्कूल में अभियान की बात तब पकड़ में आई, जब स्कूल में समारोह शुरू हुआ। दरअसल सेंट जोंस सीनियर सेकेंड्री स्कूल में रोड सेफ्टी क्लब का सम्मान समारोह था, जिसमें सेफ्टी क्लब के सदस्य व एआरटीओ प्रवर्तन दीपक शाह को आमंत्रित किया गया था। इसलिए सिर्फ इसी स्कूल में अभियान चलाया गया।

-------------

क्या कहते हैं स्कूल्स

हमारे यहां कोई टीम नहीं आई, बल्कि हमने अपने स्कूल में बच्चों को नॉलेज दी थी। इसके साथ ही मौन भी रखवाया गया।

-प्रेम मेहता, प्रिंसिपल, सिटी वोकेशनल

स्कूल में दुर्घटना को लेकर बच्चों को अवेयर किया गया। साथ ही मौन भी रखवाया गया।

-मधु सिरोही, प्रिंसिपल, एमपीजीएस

हमारे स्कूल में कोई टीम नहीं पहुंची है, हमारे स्कूल में बच्चों को मौन रखवाया गया था। इसके साथ ही उन्हें रुल्स को लेकर अवेयर किया गया था।

-कपिल सूद, प्रिंसिपल, जीटीबी

स्कूल में रोड सेफ्टी की जानकारी टीम के सदस्यों व अधिकारियों ने दी थी। इसके साथ मौन भी रखा गया।

-चंद्र लेखा जैन, प्रिंसिपल, सेंट जोंस

Posted By: Inextlive