-कबीरचौरा स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के समीप साइकिल टायर गोदाम में लगी भीषण आग

-आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग पर पाया काबू

कोतवाली थाना एरिया के कबीरचौरा स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के समीप एक टायर के गोदाम में शनिवार को भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। साइकिल टायर गोदाम से उठती आग की लपटों सहित धुओं से पूरा इलाका दहल गया। आसपास के लोग तत्काल घरों व दुकानों से बाहर निकल गए। सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाडि़यों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि हर साल इस गोदाम में अगलगी की घटनाएं होती रहती है। फिलहाल आग किन कारणों से लगी उसकी जांच की जा रही है।

सिगरा निवासी तरूण कुमार की कबीरचौरा स्थित अस्पताल के पास साइकिल, रिक्शा टायर का गोदाम है। सुबह आसपास के लोगों ने देखा कि गोदाम से धुआं उठ रहा है। देखते ही देखते धुआं आग में तब्दील हो गया। आसपास मकानों व दुकानों के लोग विकराल आग को देखते हुए इधर-उधर हटने-बढ़ने लगे। तभी किसी ने इसकी सूचना डायल-100 सहित फायर ब्रिगेड को दी। पहले दमकल की तीन गाडि़यां पहुंची लेकिन जब आग नहीं बुझी तो फिर चार और गाडि़यां मंगाई गई। फायर ब्रिगेड की कुल सात गाडि़यों ने दोपहर तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

नशेडि़यों का है अड्डा

जिस गोदाम में आग लगी वहां आसपास नशेडि़यों का जमावड़ा अधिक रहता है। दारू, सिगरेट, बीड़ी आदि हर समय पीते रहते हैं। संभवत: आशंका यह भी जताई जा रही है कि किसी ने बीड़ी-सिगरेट पीकर फेंक दिया हो। बरलहाल, आसपास के लोगों ने बताया कि गोदाम में पहले भी अगलगी की घटनाएं हो चुकी है।

Posted By: Inextlive