-शहर में आने वाले नशे के शौकीनों के लिए जमा हो रहा नशीला पदार्थ

-कुम्भ मेला, एनआरआई समिट और टूरिस्ट सीजन को देख एक्टिव हुए नशे के सौदागर

बनारस में सैलानियों के आने का सीजन शुरू हो गया है। दुनियाभर के टूरिस्ट शहर में आ रहे हैं। आने वाले दिनों में शहर में सैलानियों की भारी भीड़ होगी। अगले साल एनआरआई समिट में शामिल होने सैकड़ों प्रवासी भारतीय आएंगे। कुम्भ में स्नान करने वाले लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ बनारस पहुंचेगी। इसमें वो लोग भी शामिल होंगे जो जमकर नशे का सेवन करते हैं। इनको मादक पदार्थ उपलब्ध कराने का इंतजाम भी शुरू हो गया है। नशे के धंधेबाज बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ जमा कर रहे हैं। इसकी पुख्ता जानकारी खुफिया समेत पुलिस के पास है। गाहे-बगाहे इन्हें बरामद भी किया जा रहा है।

नशेडियों का बना जमावड़ा

धर्म की नगरी बनारस में लोग सिर्फ धर्म-कर्म के लिए नहीं आते हैं। ढेरों ऐसे हैं जो सिर्फ नशे के लिए इस शहर में आते हैं। गंगा किनारे सुबह-शाम नशा करने वालों का जमावड़ा होता है। इनमें देसी से लेकर विदेशी तक होते हैं। कहीं गांजा भरी चिलम दगती है तो जाम लड़ता है। इंजेक्शन के जरिए जिस्म में नशा उतारने वालों का समूह भी कोने-किनारे जुटता है। यही नहीं शहर के तमाम सार्वजनिक स्थान नशे का अड्डा बन चुके हैं।

खूब जमा हो रहा नशा

आने वाली भीड़ को नशा उपलब्ध कराने के लिए धंधेबाज जोर-शोर से जुट गए हैं। शहर में ज्यादा डिमांड गांजा की होती है इसलिए बड़ी खेप जमा की जा हो रही है। बाहर के प्रदेश के शराब भी लायी जा रही है। हेरोइन को छोटी-बड़ी खेप बनारस पहुंच रही है। कई बार को पुलिस के हाथ भी लगी है। भांग की डिमांड भी खूब होती है लेकिन इसका लाइसेंस होने की वजह से धंधेबाजों को इसे जमा करने में खास परेशानी नहीं हो रही है।

देश-विदेश से आ रहा नशा

-मध्य प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से आ रही अवैध शराब

-बिहार, आसाम और बंगाल से गांजा की बड़ी खेप पहुंच रही

-पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल से हेरोइन की बड़ी मात्रा शहर में पहुंच गयी है

-बिहार भांग सप्लाई का बड़ा सेंटर बन गया है

-नशीला इंजेक्शन नेपाल और बांग्लादेश से आ रहा

-अफीम और चरस भी बंगाल से बनारस पहुंच रहे हैं

यहां है पुलिस की नजर

मदनपुरा

लल्लापुरा

शिवाला

दशाश्वमेध

पक्की बाजार

पंचक्रोशी

मंडुवाडीह

गंगा किनारे के पेइंग गेस्ट हाउस

होटल, लॉज

गंगा के रास्ते आ रहा नशा

नशीला पदार्थ जमा करने की जानकारी मिलने पर पुलिस और इंटेलिजेंस एक्टिव हो गया है। स्मगलिंग पर रोक लगाने के लिए शहर की ओर आने वाले सभी रास्तों पर चौकसी बढ़ा दी है। ट्रेन और बसों को भी चेक किया जा रहा है। इसे देखते हुए धंधेबाजों भी तस्करी का नया-नया तरीका तलाश रहे हैं। हाईवे के साथ गंगा के रास्ते भी नशीला पदार्थ ला रहे हैं।

Posted By: Inextlive