- सीएम बोले, कैंप लगाकर लोगों को जागरुक किया जाए

LUCKNOW

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आवास एवं शहरी नियोजन विभाग को निर्देश दिया है कि आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफाल्टर्स के लिए वन टाइम सेटेलमेंट (ओटीएस योजना) तीन माह के लिए शुरू की जाए। योजना से अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले, इसके लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। वहीं आवेदन की प्रक्रिया को ऑनलाइन संग ऑफलाइन भी रखें।

देखा प्रेजेंटेशन

सीएम ने बुधवार को लोक भवन में आवास एवं शहरी नियोजन विभाग की ओर से तैयार की गई ओटीएस योजना 2020 का प्रेजेंटेशन देखा। सीएम ने कहाकि योजना के प्रचार-प्रसार के लिए आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के अधिकारी जगह-जगह कैंप लगाएं। सभी शहरों से आंकड़े मंगवाए जाएं। इसके साथ अधिकारी और कर्मचारी लोगों के बीच जाकर इस संबंध में गोष्ठी भी करें।

बाक्स

अधिकारियों की भी जवाबदेही

सीएम ने कहा कि आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफाल्टर्स पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई, इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाए। पारदर्शिता के लिए इस बाबत एक कमेटी गठित करें। बैठक में प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन दीपक कुमार, प्रमुख सचिव वित्त संजीव मित्तल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive