- दोपहर में खबर सुनते ही हर इलाके में खरीदारी को निकले लोग

- सोशल डिस्टेंसिंग की खूब उड़ी धज्जि्यां

LUCKNOW :

जैसे ही बुधवार दोपहर न्यूज चैनलों और सोशल मीडिया पर राजधानी समेत यूपी के 15 जिलों को पूरी तरह सील करने की अधूरी खबर के बाद लोगों का मानो सब्र टूट गया। वह सभी अपनी जरूरत का सामान लेने के लिए लॉकडाउन तोड़ सड़कों पर आ गए। जिसके बाद आनन फानन में सरकार ने पूरी तरह स्थिति स्पष्ट की।

लॉकडाउन की उड़ी छज्जियां

सामान स्टॉक करने की हड़बड़ी में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। लॉकडाउन ध्वस्त होता देख पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने माइक के जरिए लोगों को घरों को भेजना शुरू किया। देर रात तक शहर के कई इलाकों में लोग दुकानों के बाहर डटे थे।

राशन-सब्जी से लेकर दवा दुकानों में भीड़

चार बजे तक शहर के तमाम इलाकों में हजारों की संख्या में लोग दुकानों के बाहर जमा हो गए। रकाबगंज, मशकगंज, नक्खास, नादानमहल रोड, पांडेयगंज, रकाबगंज, याहियागंज, नेहरूक्रॉस, सुभाष मार्ग, सिटी स्टेशन, ठाकुरगंज, मौलवीगंज, डालीगंज, डंडहिया, सीतापुर रोड, आशियाना इंदिरानगर, आलमबाग समेत कई प्रमुख बाजार में लोग सब्जी और राशन का स्टॉक लेने के लिए लाइन लगाए रहे। तमाम स्थानों पर लोगों ने आपाधापी में सोशल डिस्टेसिंग का किसी को ख्याल तक नहीं आया।

कई जगह जबरन बंद कराई दुकानें

पुलिस को कई स्थानों पर लोगों की भीड़ के चलते दुकानों को जबरन बंद कराना पड़ा। आशियाना में एक स्टोर के बाहर लोगों की भीड़ जबरन घुसने पर उतारू थी, जिस पर पुलिस बुलानी पड़ी। रकाबगंज और आलमबाग एरिया के बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, जिसके चलते रकाबगंज से लेकर नेहरू क्रॉस तक भीषण जाम लग गया। दुकानों पर पहुंचे लोग किराने के सामान, राशन और सब्जियों के लिए धक्का-मुक्की और हंगामा कर रहे थे। इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह पुलिस बल लेकर पहुंचे। वजीरगंज पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने माइक से अनाउंस कर लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की पर लोग नहीं माने तो पुलिस ने लाठी पटककर भीड़ को हटा दिया। इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से दुकानें बंद करा दीं। वहीं, आलमबाग सब्जी मंडी और चंदर नगर का यही आलम था। यहां मेडिकल स्टोरों और सब्जी की दुकानों पर एकाएक भीड़ उमड़ी। यह देख पुलिस ने यहां भी सख्ती से दुकानें बंद करा दीं। आलमबाग चौराहे से आरडीएसओ में दुकानों का शटर आधा गिरा हुआ था। लोग यहां भीड़ लगाकर खरीदारी कर रहे थे। पुलिस ने उसे भी बंद करा दिया।

Posted By: Inextlive