रक्षा बंधन पर सेलब्रिटीज ने शेयर की दिल की बात

Meerut । रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के रिश्तों की डोर को मजबूत करता है। आपसी प्यार, तकरार के बीच यह संबंध कितना अहम है। यह कहने की जरूरत नहीं है। रक्षाबंधन की यादें हर किसी के जेहन में ताजा रहती हैं। अपनी प्यारी बहन से राखी बंधवाने के बाद वो प्यार भरी नोकझोंक आज भी चेहरे पर मुस्कान ला देती है।

मुझसे ही बंधवाता है राखी

फिल्म स्टार मोनिका कोहली कहती है कि मेरे लिए हर त्योहार स्पेशल है, लेकिन रक्षाबंधन की अलग बात है। दरअसल, मेरा भाई दिल्ली रहता है और मैं मेरठ रहती हूं। कभी कभार ऐसा होता है कि हम रक्षाबंधन पर नहीं मिल पाते हैं, ऐसे में वो मेरी राखी मेरी छोटी बहन से नहीं बंधवाता है। रक्षाबंधन के बाद जब भी हमारी मुलाकात होती है वो स्पेशल मुझसे ही राखी बंधवाता है। हम दोनों भाई बहनों में बहुत ज्यादा प्यार है, इसलिए मेरे लिए रक्षाबंधन खास है।

----------------------

सगी बहन से भी बढ़कर हैं दीदी

फिल्म स्टार प्रांशु कौशल के लिए भी राखी का खास महत्व है। वे बताते हैं कि उनकी कोई सगी बहन नहीं है, लेकिन पापा के दोस्त की बेटी मेधा मेरी बड़ी बहन है। मुझे आज भी याद है कि जब मैं सात साल का था हम नैनीताल घूमने गए थे। तब मेधा दीदी अपने भाई को राखी बांध रहीं थी। उन्होंने मुझसे पूछा था कि तुम राखी नहीं बंधवाते तो मैंने उनको कहा था मेरी कोई बहन नहीं है। ऐसे में उनकी आंखों से आंसू आए और उन्होंने मुझे राखी बांधी। अब मैं बड़ा हो गया हूं उनकी भी शादी हो गई है वो हर साल मुझे राखी पोस्ट करती हैं। मुझे भी उनकी राखी का बहुत क्रेज रहता है।

------------------------

पहली सेलरी से भाइयों को गिफ्ट

अलका तोमर बताती हैं कि रक्षाबंधन के त्योहार का हर किसी को इंतजार रहता है। बहनों को इंतजार रहता है कि भाई क्या गिफ्ट देगा। हालांकि, भाई-बहन के प्यार से बड़ा कोई गिफ्ट नहीं है। लेकिन तब बहुत अच्छा लगा जब मेरी नौकरी लगी। और उसके बाद जो रक्षाबंधन आया अपनी सैलरी से दोनो भाइयों के लिए मैं गिफ्ट लेकर आई थी। भाई भी बहुत खुश हुए। वो दिन हमेशा याद रहता है।

रक्षाबंधन पर आती है भाई की याद

एक्ट्रेस दीप्ति भटनागर कहती हैं कि रक्षाबंधन पर हर बहन अपने भाई को याद करती है। हम चार बहनें हैं। हमारा कोई भी भाई नहीं है। रक्षाबंधन पर महसूस होता है कि हमारा कोई भाई होता। हमें भाई की कमी महसूस न हो, इसीलिए हमारी मां भी अपने भाइयों के पास रक्षाबंधन पर नहीं जातीं हैं।

Posted By: Inextlive