-बागपत में पुलिस की अभिरक्षा से भागा था अमित भूरा

-भूरा की गिरफ्तारी को लेकर चलेगा ज्वॉइंट ऑपरेशन

-यूपी और उत्तराखंड पुलिस चलाएगी ज्वॉइंट ऑपरेशन

DEHRADUN : बागपत से पुलिस की अभिरक्षा से भागने वाले कुख्यात अमित भूरा की गिरफ्तारी को लेकर उत्तराखंड और उत्तर पुलिस ज्वॉइंट आपरेशन चला रही है। इसके लिए दोनों ही टीमें मिल रही सूचना को एक दूसरे से साझा कर रही हैं। पुलिस की मानें तो अमित भूरा को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ा कर ले जाने वाले बदमाशों के बारे में काफी हद तक जानकारी मिल चुकी है। संदिग्धों की तलाश में यूपी, दिल्ली और हरियाणा में दबिश दी जा रही है। इस दौरान कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी रखा गया है। वहीं इस मामले में पुलिस दिल्ली पुलिस का भी सहयोग ले रही है। अभियान की कमान संभाल रहे डीआईजी संजय गुंज्याल दिल्ली स्पेशल ब्रांच के कमिश्नर एएन श्रीवास्तव से मिलने दिल्ली पहुंच गए हैं।

भूरा के पोस्टर चिपकाए गए

गत रोज बागपत में पेशी पर जाने के दौरान पुलिस अभिरक्षा से निकल भागे अमित भूरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पूरा जोर लगाया हुआ है। इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ज्वॉइंट आपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस लगातार अमित भूरा के साथियों को निशाने पर रखे हुए हैं, लगातार इनकी तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है। उत्तराखंड पुलिस की ओर से प्रदेश की उत्तर प्रदेश से लगी सीमाओं में अमित भूरा के इनामी बदमाश घोषित होने की सूचना के पोस्टर भी चस्पा किए जा रहे हैं। कुख्यात भूरा के पुराने साथियों के बारे में भी पूरी जानकारी एकत्र की जा रही है। उससे किसी भी प्रकार का संबंध रखने वाले पुराने बदमाशों को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

पुराने लोगों की बनाई गई टीम

भूरा की गिरफ्तारी के लिए बनाई गई टीम में पुराने लोगों को शामिल किया गया है, जो इसके ठिकानों के बारे में काफी जानकारी रखते हैं। इसके अलावा पुलिस ने संदिग्धों के मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर रखे हुए हैं, ताकि भूरा के ठिकाने के बारे में जानकारी मिल सके। डीजीपी बीएस सिद्धू का कहना है कि चूंकि भूरा का नेटवर्क पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, आगरा, जयपुर व हरियाणा रहा है ऐसे में उन स्थानों पर दबिश दी गई है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के साथ संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है।

यूपी सीमा पर हाई अलर्ट जारी

पुलिस ने कुख्यात भूरा के फरार होने के बाद उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। माना यह जा रहा है कि भूरा अपने सहयोगियों के साथ इस क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम दे सकता है। दरअसल, पिछली बार जब भूरा दिल्ली से फरार हुआ था, तब उसने भागने के तीन दिन बाद दिल्ली में फ्.भ् करोड़ रुपए की डकैती डाली थी। इस डकैती की योजना काफी पहले बन चुकी थी। इसके अलावा आगरा में भी कुछ रोज पहले भूरा का ही एक साथी ट्रेन से कूद कर फरार हुआ है। ऐसे में पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है। अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीणा का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से लगने वाले जिलों में विशेष सतर्कता के निर्देश जारी किए गए हैं।

सीएम ने दिए कार्यवाही के संकेत

सीएम रावत ने पुलिस अभिरक्षा से कैदी के भागने की घटना को शर्मनाक बताया है। सीएम ने कहा कि इस मामले में एक कार्यवाही हो चुकी है और अभी एक और होनी बाकि है। सीएम के इस बयान के बाद पुलिस और गृह महकमे में हड़कंप है। हर कोई इस बात को जानने का प्रयास कर रहा है कि आखिर अब किस पर सीएम गाज गिराते हैं।

Posted By: Inextlive