-काशी विद्यापीठ गंगापुर कैंपस में एडमिशन के लिए online आवेदन अगले महीने से

-एक्जिक्यूटिव व एकेडमिक काउंसिल से पहले ही मिल चुकी है मंजूरी

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गंगापुर कैंपस में नेक्स्ट सेशन में बीएससी एग्रीकल्चर की भी पढ़ाई होगी। एक्जिक्यूटिव काउंसिल व एकेडमिक काउंसिल से इसकी मंजूरी पहले ही मिल चुकी है। इस क्रम में कोर्स बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है ताकि क्लासेस स्टार्ट हो सके। एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म नेक्स्ट महीने से भरे जाएंगे।

सुविधाएं भरपूर

वीसी डॉ। पृथ्वीश नाग ने बताया कि गंगा कैंपस को और विकसित करने का कार्य प्रगति पर है। करीब चार करोड़ रुपये की लागत से गंगापुर कैंपस में क्0 बड़े कमरों व कान्फ्रेंस हॉल का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अलावा पीने के पानी, विद्युत व टॉयलेट की भी व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है ताकि नेक्स्ट सेशन से बीएससी एग्रीकल्चर सहित अन्य कोर्स स्टार्ट किए जा सकें।

एग्जाम भी अब गंगापुर में

अब तक गंगापुर कैंपस के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं विद्यापीठ के मेन कैंपस में कराई जाती थी। वीसी ने बताया कि वर्तमान सत्र में गंगापुर परिसर के छात्रों की परीक्षाएं गंगापुर परिसर में ही कराने का डिसीजन लिया गया है।

सेंटर्स का निर्धारण जल्द

ग्रेजुएशन के एनुअल एग्जाम की तैयारी तेज कर दी गई है। इस क्रम में केंद्रों की सूची दो दिनों के भीतर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्णय लिया गया है ताकि आपत्ति के बाद अंतिम सूची जारी की जा सके। दूसरी ओर समय सारिणी में आंशिक परिवर्तन किया जा सकता है। बता दें कि गंगापुर कैंपस में क्800 स्टूडेंट्स अध्ययन कर रहे हैं। यहां बीए, बीकॉम, बीएफए, एमए व एमकॉम संचालित होता है।

Posted By: Inextlive