- बीएसएनएल की भुता, कुंआटांडा, केसरपुर और कुंवरपुर बजरियां की साइट ठप

- ट्रांसमिशन में खराबी आने से इफ्को क्षेत्र की सर्विस भी हुई बाधित

बीएसएनएल की भुता, कुंआटांडा, केसरपुर और कुंवरपुर बजरियां की साइट ठप

- ट्रांसमिशन में खराबी आने से इफ्को क्षेत्र की सर्विस भी हुई बाधित

BAREILLY:

BAREILLY:

बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए थर्सडे का दिन काफी बुरा रहा। एक साथ चार एरिया की सर्विस ठप होने से पूरे दिन उपभोक्ता परेशानियों से जुझते रहे। लैंडलाइन सर्विस से लेकर, मोबाइल, ब्रॉडबैंड सर्विस सब थर्सडे को ठप रही। फॉल्ट को ट्रेस करने में जुटे कर्मचारी देर शाम तक फॉल्ट को ट्रेस नहीं कर सके थे। वहीं दूसरी ओर ट्रांसमिशन में खराबी आने से इफ्को एरिया में भी विभाग की सभी सर्विसेज बाधित रही।

रोड निर्माण के दौरान कटी ओएफसी

कुंआटांडा के पास रोड निर्माण के दौरान विभाग की ओएफसी कट गई है। जिसके चलते विभाग की चार साइटें बंद हो गई है। इनमें भुता, कुंआटांडा, केसरपुर और कुंवरपुर बजरिया की सर्विस पूरी तरह से ठप है। इन चारों एरिया में विभाग के हजारों उपभोक्ता जुडे़ हुए है। लेकिन, सर्विस पूरी तरह से ठप होने से उपभोक्ताओं की परेशानियां बढ़ गयी है। अधिकारियों के यहां शिकायतों की भरमार लग गयी है। ओएफसी में आई फॉल्ट को ट्रेस करने के लिए विभाग के कर्मचारी थर्सडे को सुबह से ही जूझते रहे। लेकिन, देर शाम तक समस्याओं को समाधान नहीं हो सका था।

इफ्को की भी सर्विस ठप

वहीं दूसरी ओर इफ्को क्षेत्र के ट्रांसमिशन इक्विपमेंट में खराबी आने से पूरे क्षेत्र की सर्विस ठप हो गई। आनन-फानन में ट्रांसमिशन के कर्मचारियों ने इस बात की सूचना अधिकारियों को दी। लेकिन, ट्रांसमिशन में आई खराबी बड़ा होने के चलते सर्विस सुचारू नहीं हो सकी। लिहाजा, विभाग को ऑल्टरनेटिव व्यवस्था कर इफ्को क्षेत्र की सर्विस शुरू करनी पड़ी।

ओएफसी और ट्रांसमिशन में खराबी आने से कई क्षेत्र की सर्विस बंद है। सर्विस को दोबारा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही फॉल्ट को ठीक कर सर्विस सुचारू कर दी जाएगी।

मणिराम, सीनियर जनरल मैनेजर, बीएसएनएल

Posted By: Inextlive