--BSNL दूरसंचार सलाहकार समिति की meeting में नामित सदस्यों ने उठाया मुद्दा, BTS के रखरखाव पर जताया असंतोष

VARANASI

गांव को छोडि़ए शहर के अंदर भी बीएसएनएल के नेटवर्क में प्रॉब्लम है। जब देखिए तब कॉल ड्राप, नेटवर्क बिजी की समस्याओं से उपभोक्ता हलकान हो रहे हैं। प्राइवेट कंपनियों के नेटवर्क इतने बेहतरीन कैसे? और बीएसएनएल की ऐसी क्यों कंडीशन है? गांव हो या शहर, नये-नये बीटीएस लगाने की बात की जा रही है लेकिन पुराने लगे बीटीएस का कोई पुरसाहाल नहीं है। बीटीएस का रखरखाव सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। यह बातें मंगलवार को बीएसएनएल की ओर से शिवपुरवा ऑफिस में आयोजित दूरसंचार सलाहकार समिति की चौथी व अंतिम मीटिंग में नामित सदस्यों ने अधिकारियों के समक्ष कहीं। सदस्यों ने गांवों में बीएसएनएल की सेवाएं दुरूस्त करने पर अधिक जोर दिया।

Missed call alert सेवा होनी चाहिए फ्री

समिति के सदस्यों ने मीटिंग में अधिकारियों को कई सुझाव भी दिए। जैसे मिस्ड कॉल एलर्ट सेवा एक्टिवेट करने पर पैसे नहीं कटे, उपभोक्ताओं को ब्रांडबैंड यूजेज की जानकारी देना, नेटवर्क का उच्चीकरण करना, राजघाट पर वाई-फाई की सुविधा, बीएचयू में बीटीएस की संख्या बढ़ाना, भदोही रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा साथ ही नौगढ़ के नक्सल एरिया में बीटीएस का सही ढंग से रखरखाव और उनकी संख्या बढ़ाने की मांग की।

11 स्थानों पर लगेगा 22 BTS

मोबाइल सिग्नल की क्वालिटी में सुधार के लिए सिटी में कुल क्क् स्थानों पर टूजी-थ्रीजी के ख्ख् बीटीएस लगाया जाएगा। जिसमें अलईपुर रेलवे स्टेशन, काशी विश्वनाथ मंदिर बीएचयू, पद्मिनी होटल महमूरगंज, पंचक्रोशी रोड, रोहनिया, चेतगंज, दशाश्वमेघ घाट, विश्वनाथ मंदिर, शिवदासपुर, शिवाला व ज्ञानदीप शामिल है। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए बीएसएनएल के जीएम करुणेश प्रताप सिंह ने सदस्यों के सुझाव का स्वागत करते हुए सभी समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। मीटिंग में टीएन मिश्र, आरपी राम, एचबी शुक्ला आदि रहे। वहीं सदस्यों में चंद्रमौली उपाध्याय, डॉ। नंद किशोर पांडेय, रणविजय सिंह, काशीनाथ अकेला, दिलीप डे, सुभाष गुप्ता, राजेश राजभर, हैदर अब्बास, सैयद अब्बास, विक्रम पटेल, छत्रपति सिंह, ओमप्रकाश तिवारी, ओमप्रकाश त्रिपाठी व कल्लू प्रसाद रहे।

Posted By: Inextlive