- भाजपा और बसपा नहीं जानतीं महिलाओं का सम्मान करना

- प्रदेश में डॉक्टरों की कमी जल्द की जाएगी दूर

आगरा। सपा के स्वास्थ्य राज्यमंत्री रविदास मलहोत्रा ने सर्किट हाउस में रविवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद में विरोधी दल के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी जेल जाएंगे। उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। बसपा और भाजपा दोनों ही दल नारी का सम्मान करना नहीं जानते हैं।

भाजपा पर भी साधा निशाना

राज्यमंत्री मलहोत्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी में ऐसा कोई नेता नहीं है, जो महिला का सम्मान न करता हो। राजनीतिक, सामाजिक स्तर पर सपा महिलाओं को सम्मान देती है, लेकिन भाजपा और बसपा महिला सम्मान के मामले में कहीं पर भी नहीं ठहरतीं हैं। कहा कि भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्याक्ष दयाशंकर सिंह जेल जा चुके हैं। उनकी पत्नी, बेटी और मां के लिए अभद्र टिप्पणी करने वाले बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद में विरोधी दल के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है, अब उन्हें भी जेल जाना पडे़गा।

नहीं उठेंगे ठेके

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में साइकिल स्टैंड के लिए ठेके उठाए जाते हैं। गरीब तीमारदारों को पांच रुपये से लेकर 10 रुपये साइकिल स्टैंड पर देने पड़ते हैं, लेकिन अब उन्हें नहीं देने पडे़गे। उन्होंने कहा कि अब सरकारी हॉस्पिटलों में साइकिल स्टैंड के लिए ठेका नहीं उठेगा। एक रुपये के पर्चे पर ही सारी सुविधाएं मिलेंगी।

पांच हजार हैं डॉक्टर कम

स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को काफी मजबूत स्थिति में लाने के प्रयासों में है। पांच हजार डॉक्टरों की कमी है। यह कमी पूरा होते ही स्वास्थ्य सेवाएं और मजबूत और प्रभावी होंगी। डॉक्टर सीएससी और पीएससी पर रहेंगे, तो मरीजों को प्रॉपर इलाज मिलेगा। कोई समस्या नहीं रहेगी। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई।

Posted By: Inextlive