- बीएसएससी के अंदर गुरु जी ने बना रखी थी गहरी पैठ

- फर्जी नाम और पते पर लिए गए सीमकार्ड का होता था इस्तेमाल

PATNA : बिहार स्टाफ सलेक्शन कमिशन (बीएसएससी) पेपर लीक किए जाने की स्क्रिप्ट राजधानी के कंकड़बाग में तैयार की जाती थी। ये सिलसिला एक-दो नहीं, बल्कि पिछले कई सालों से चल रहा था। इस स्क्रिप्ट के रायटर हैं गुरु जी उर्फ अमिताभ। इस शातिर ने कंकड़बाग इलाके में अपना ठिकाना बना रखा था। गैंग में शामिल सभी शातिर अक्सर गुरु जी के इस ठिकाने पर मिलते थे। ये तो तय है कि पेपर लीक मामले का मास्टर गुरु जी उर्फ अमिताभ के अलावा कोई दूसरा नहीं है। पटना पुलिस ने भी इस बात पर अपनी मुहर लगा दी है। फिलहाल गुरु जी फरार चल रहा है। पुलिस की टीम लगातार इसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- बीएसएससी में है इंटरनल कनेक्शन

अब तक की जो जांच पुलिस टीम ने की है। उसमें कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। हालांकि उन बातों का पुलिस अधिकारी खुलासा तो नहीं कर रहे हैं। लेकिन एक बात तो तय है कि बीएसएससी के ऑफिस में गुरु जी का इंटरनल कनेक्शन है। पुलिस सोर्स की मानें तो इस शातिर ने बीएसएससी में अपनी गहरी पैठ बना रखी है।

- मोटी रकम ले स्टाफ करते हैं मदद

पुलिस सोर्स की मानें तो बीएसएससी ऑफिस में गुरु जी ने अपनी पैठ निचले स्तर के स्टाफ से लेकर उपर तक के अधिकारियों तक बना रखी थी। पेपर लीक करने में बीएसएससी के कौन-कौन से लोग मदद करते थे, उनके नामों खुलासा गुरू जी की गिरफ्तारी के बाद ही होगा। लेकिन ये तय है कि पेपर लीक करने के लिए बीएसएससी के स्टाफ मोटी रकम वसूल करते थे।

- फर्जी नाम पते की सीमकार्ड हो रही थी यूज

मुन्ना और उसके साथियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस टीम ने कई शातिरों के मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल्स खंगाला। जिसमें काफी सारे सबूत भी पुलिस के हाथ लगे हैं। लेकिन इसमें एक बेहद चौंकाने वाली बात ये है कि ठगी और पेपर लीक के गोरख धंधे में शामिल गुरु जी से लेकर सारे लोग फर्जी नाम और पते पर सीमकार्ड ले रखे थे। जिसका ये धड़ल्ले से यूज कर रहे थे।

Posted By: Inextlive