RANCHI: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) पेपर लीक मामले में एसआईटी ने रांची के सुखदेव नगर की महुआ टोली से राधा कुमारी उर्फ पिंकी (ख्0 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक मामले में पिंकी की अहम भूमिका थी। गिरफ्तार पिंकी बेउर की इंद्रपुरी कॉलोनी की रहने वाली है और एक अन्य आरोपी रैंडम क्लासेज के निदेशक रामेश्वर कुमार की बहन है। सोशल मीडिया पर वायरल बीएसएससी के मॉडल आंसर को पिंकी ने ही एक पेज में तैयार किया था। एक पेज में परीक्षा के पूरे सवालों का उत्तर लिखने के बाद रामेश्वर ने वाट्सएप पर वायरल कर अपने उम्मीदवार को भेजा था। रामेश्वर को बीएसएससी के पूर्व अध्यक्ष आईएएस सुधीर के भांजे आशीष कुमार ने मॉडल उत्तर दिया था।

खुद भी थी कैंडिडेट

गांधी मैदान पटना पुलिस के स्पेशल सेल में राधा से पूछताछ की जा रही है। राधा भी बीएसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा की एक अभ्यर्थी थी। पांच फरवरी को उसकी परीक्षा थी। पूछताछ में पिंकी ने बताया कि बीएसएससी के पूर्व अध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह के भांजा आशीष कुमार ने परीक्षा का मॉडल उत्तर वाट्सएप पर डाला था। रामेश्वर ने उसकी कॉपी निकाल कर अपनी बहन पिंकी से फेयर करवाया था।

चचेरे भाई के साथ छिप कर रह रही थी

पेपर लीक मामले का खुलासा होने के बाद से पिंकी रांची में अपने चचेरे भाई अभय कुमार सिन्हा के घर पर छिपकर रह रही थी। इस बात की सूचना पटना एसएसपी मनु महाराज को मिली। उन्होंने इस संबंध में एसएसपी रांची कुलदीप द्विवेदी से संपर्क किया। इसके बाद एसआईटी की टीम में शामिल इंस्पेक्टर विनोद कुमार, शशिकांत सिंह, सब-इंस्पेक्टर रजनी रांची पहुंची और सुखदेवनगर पुलिस के सहयोग से बुधवार की रात राधा कुमारी उर्फ पिंकी को महुआटोली से गिरफ्तार कर लिया।

अब तक फ्फ् अरेस्टिंग

बीएसएससी पेपर लीक कांड में एसआईटी मामले में पुलिस ने बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार, अलखदेव सिन्हा समेत फ्ख् लाोगों को पूर्व में ही बेउर जेल भेज चुकी है। पिंकी की अरेस्टिंग फ्फ्वीं है। सुधीर कुमार को झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया था। पेपर लीक कांड के बाद वो फरार चल रहे थे। इस मामले में एसआईटी ने सुधीर कुमार के साथ ही उनके चार रिश्तेदारों को भी हिरासत में लिया था। सुधीर कुमार के साथ उनके भाई ,भाई की पत्‍‌नी, बहू और भांजे को भी गिरफ्तार किया गया है। उनके भांजा और बहू भी इस बार की परीक्षा में शामिल हुए थे। उनके भाई का नाम अवधेश कुमार है। अवधेश पटना वीमेन्स कॉलेज में प्रोफेसर है।

गुजरात से प्रिंटिंग प्रेस का मालिक भी गिरफ्तार

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटरस्तरीय परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसआईटी ने गुजरात के अहमदाबाद से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक विनीत को गिरफ्तार किया था।

आयोग ने नहीं एसआईटी को नहीं दी थी जानकारी

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बीएसएससी ने एसआइटी को खास जानकारी नहीं दी। चूंकि आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार वरिष्ठ आइएएस अधिकारी हैं, इसलिए पुलिस पदाधिकारी उनके खिलाफ नहीं बोल रहे थे। एसआइटी ने स्वयं प्रिंटिंग प्रेस के पते की जानकारी ली और साक्ष्य जुटाने के बाद वहां धावा बोल दिया था।

Posted By: Inextlive