- हवलदारों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट पहुंची पटना पुलिस

- पुलिस के कांटैक्ट में हैं सेना के अधिकारी

PATNA : पटना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया मुन्ना सिंह उर्फ मुन्ना कुमार और फरार चल रहे गुरु जी उर्फ अमिताभ। दोनो ही शातिर एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। इन दोनों का गैंग एक ही है। बस गैंग के अंदर दोनों ने आपस में काम का बंटवारा कर रखा था। जेल में बंद मुन्ना सिंह ने भारतीय सेना में बहाली की जिम्मेवारी अपने उपर ले रखी थी। जबकि गुरु जी को बिहार स्टाफ सलेक्शन कमिशन का पेपर लीक करने की जिम्मा था। ये दोनों शातिर इस धंधे से अब तक करोड़ों रुपए की काली कमाई कर चुके हैं। मुन्ना ने अपनी पैठ सेना और गुरु जी ने अपनी पैठ बीएसएससी के अधिकारियों के बीच बड़े लेवल पर बना रखी थी। पुलिस सोर्स इस बात की पुष्टि करते हैं।

- मुन्ना एंड टीम को रिमांड पर लेगी पुलिस

फर्जी तरीके से भारतीय सेना में बहाली कराने वाले मुन्ना और उसके ब् साथियों को रिमांड पर लेने की तैयारी चल रही है। पुलिस सोर्स की मानें तो अभी कई ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब पुलिस को नहीं मिले हैं। रिमांड पर पूछताछ के बाद ही अनसुलझे सवाल सुलझ पाएंगे। पटना पुलिस जल्द ही रिमांड के लिए कोर्ट में अपील करेगी। फिलहाल मुन्ना और उसके गुर्गे जेल में बंद हैं।

- कोर्ट के शरण में पटना पुलिस

फर्जी तरीके से भारतीय सेना में बहाली मामले में दानापुर कैंट में पोस्टेड हवलदार शेखर और देवले की गिरफ्तारी तो तय है। इनकी गिरफ्तारी के लिए सोमवार को पटना पुलिस कोर्ट के शरण में पहुंची। पुलिस की ओर से कोर्ट में दोनों की गिरफ्तारी का वारंट जारी करने के लिए अपील की गई है। पुलिस अधिकारी की मानें तो कोर्ट का ऑर्डर मिलते ही मुन्ना की मदद करने वाले सेना के दोनों हवलदार को गिरफ्तार किया जाएगा। दोनों ही महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। दोनों हवलदारों से लंबी पूछताछ भी हो सकती है।

- कांटैक्ट में हैं सेना के अधिकारी

एक-दो दिनों के अंदर पटना पुलिस की एक टीम मुजफ्फरपुर भी जाएगी। जहां मुजफ्फरपुर में पोस्टेड कर्नल और उनकी वाइफ से पूछताछ हो सकती है। चुकी गिरफ्तारी के बाद मुन्ना ने कर्नल और उनकी वाइफ का नाम लिया था। वहीं, पूरा मामला सामने आने के बाद से सेना के कई सीनियर अधिकारी पटना पुलिस के सीधे कांटैक्ट में हैं। सेना के अधिकारी भी पल-पल की जानकारी हासिल कर रहे हैं।

मामले की जांच के दौरान जिनके खिलाफ सबूत मिलेंगे उन्हें पुलिस गिरफ्तार करेगी। सेना के दोनों हवलदार की गिरफ्तारी का वारंट जारी करने के लिए कोर्ट में अपील की गई है।

मनु महाराज, एसएसपी पटना

Posted By: Inextlive