- आज से टीएसआर सरकार का पहला बजट सत्र, 20 जून तक चलेगा सत्र

- एनएच-74 घोटाले को लेकर विपक्ष के कड़े तेवर, सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी

- बजट सत्र के दौरान ही लोकायुक्त और तबादला नीति भी होगी सदन में पेश

DEHRADUN: टीएसआर सरकार का पहला बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है, जो ख्0 जून तक चलेगा। सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। एनएच-7ब् घोटाले के मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है तो सत्ता पक्ष लोकायुक्त और तबादला नीति को पारित कराकर विपक्ष को जबाव देने की तैयारी में हैं।

ब्00 प्रश्न अब तक आए

राज्य का वित्तीय वर्ष ख्0क्7-क्8 का बजट आज पेश किया जाएगा। आज से ख्0 जून तक चलने वाले बजट सत्र में अभी तक कुल ब्00 प्रश्न आ चुके हैं, जो अभी बढ़ सकते हैं। सरकार बजट पेश करने के साथ ही लोकायुक्त विधेयक और वार्षिक स्थानांतरण विधेयकों को भी इस सदन में रखेगी। इधर विपक्ष एनएच-7ब् घोटाला, गैरसैंण और महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। भाजपा और कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक कर सत्र को लेकर रणनीति तैयार कर ली है। नेता प्रतिपक्ष डॉ। इंदिरा हृदयेश ने कहा कि बजट सत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-7ब् घोटाला सबसे बड़ा मुद्दा होगा। इसके साथ ही गैरसैंण को लेकर भाजपा की दोहरी नीति, बिजली दरों में वृद्धि समेत तमाम मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा। भाजपा विधायक दल की बैठक में बजट सत्र में शत-प्रतिशत उपस्थिति और सकारात्मक मुद्दों को सदन में उठाए जाने को लेकर सहमति बनी।

हरीश रावत का सांकेतिक उपवास आज

राज्य सरकार के गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित न करने के खिलाफ आज पूर्व सीएम हरीश रावत अपने समर्थकों के साथ एक दिन का सांकेतिक उपवास करेंगे। हरीश रावत का कहना है कि पिछले विधानसभा सत्र में सर्वसम्मति से विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित किए जाने का प्रस्ताव पारित हुआ था। गैरसैंण की बजाय देहरादून में बजट सत्र बुलाकर राज्य सरकार ने उत्तराखंड की पर्वतीय क्षेत्र की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

Posted By: Inextlive