-बरसात के चलते निनूस में दो मंजिला भवन ध्वस्त, सड़क पर परिवार

-हादसे में बाल-बाल बचे परिवार के सदस्य, मलबे में दबकर पशु जख्मी

TYUNI: लगातार जारी बरसात के चलते सैटरडे तड़के सुबह निनूस पंचायत एक ग्रामीण का दो मंजिला आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गया। भवन की दीवार टूटने से निचले मंजिल में बंधे पशु मलबे की चपेट में आकर जख्मी हो गए। हादसे में बाल-बाल बचे परिवार के लोगों ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन मलबे में दबकर हजारों का घरेलू सामान नष्ट हो गया। आपदा के कारण एक झटके में घर से सड़क पर आए प्रभावित परिवार ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। वहीं, एसडीएम अशोक कुमार पांडेय ने नायब तहसीलदार त्यूणी से आपदा से हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी है।

दो मंजिला भवन क्षतिग्रस्त हो गया

जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र अंतर्गत निनूस गांव में मूरतराम जोशी पुत्र ढ़ांचाराम नामक ग्रामीण का दो मंजिला आवासीय भवन है। जिसके निचले मंजिल में पशु और ऊपर वाले मंजिल में परिवार के लोग रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी बरसात के कारण शनिवार तड़के सुबह छह बजे करीबन अचानक भूस्खलन होने से मूरतराम जोशी निवासी निनूस का दो मंजिला भवन क्षतिग्रस्त हो गया। पत्थर व लकड़ी से निर्मित उक्त आवासीय भवन की दीवार ढ़हने से निचले मंजिल में बंधे पशु जख्मी हो गए।

हजारों का नुकसान पहुंचा

हादसे में परिवार के लोग बाल-बाल बचे, लेकिन घर में रखा अनाज, बर्तन, बिस्तर, कपड़े व अन्य कीमती घरेलू सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। बरसात के चलते आपदा से प्रभावित उक्त ग्रामीण परिवार को हजारों का नुकसान पहुंचा है। आपदा की मार से एक झटके में अर्श से फर्श पर आए प्रभावित ग्रामीण परिवार ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। वहीं, एसडीएम अशोक कुमार पांडेय ने कहा नायब तहसीलदार त्यूणी व क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक से आपदा से हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है। क्षति रिपोर्ट आने पर ही प्रभावित परिवार को नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी।

---------------

Posted By: Inextlive