बुलंदशहर हिंसा मामले में नपे एसएसपी शासन ने आईपीएस अफसरों की तबादला सूची जारी की

2018-12-09T13:43:00Z

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर पुलिस व ग्रामीणों में हिंसक संघर्ष और उसमें इंस्पेक्टर व ग्रामीण की मौत की घटना के पांच दिन बाद आखिरकार एसएसपी पर गाज गिर ही गई। इससे पहले सीओ स्याना सत्यप्रकाश शर्मा व चौकी इंचार्ज चिंगरावठी सुरेश कुमार को भी हटा दिया गया है।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: बुलंदशहर में गोकशी को लेकर पुलिस व ग्रामीणों में हिंसक संघर्ष और उसमें इंस्पेक्टर व ग्रामीण की मौत की घटना के पांच दिन बाद आखिरकार एसएसपी केबी सिंह पर गाज गिर ही गई। उन्हें पद से हटाते हुए डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया है। एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरडकर की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सीएम योगी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। इससे पहले सीओ स्याना सत्यप्रकाश शर्मा व चौकी इंचार्ज चिंगरावठी सुरेश कुमार को भी हटा दिया गया है।

रिपोर्ट में पुलिस अधिकारियों की चूक आई सामने

शासन ने शनिवार सुबह एसएसपी बुलंदशहर समेत तीन आईपीएस अफसरों की तबादला सूची जारी की। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार के मुताबिक, एसएसपी सीतापुर रहे प्रभाकर चौधरी को एसएसपी बुलंदशहर बनाया गया है जबकि डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध रहे एलआर कुमार को एसएसपी सीतापुर बनाया गया है। गौरतलब है कि एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरडकर की जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी गई थी। परीक्षण के बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई शुरू की गई है। रिपोर्ट में खासकर बुलंदशहर ङ्क्षहसा में पुलिस अधिकारियों की चूक भी सामने आई है। रिपोर्ट में बताया गया कि घटनास्थल से कुछ दूरी पर गोवंश काटे गए थे। गोवंश के अवशेष मिलने के बाद ग्रामीणों में बढ़ते आक्रोश के बावजूद सीनियर अफसर मामले की गंभीरता को भांप नहीं पाए। मौके पर समय रहते अतिरिक्त पुलिस बल भेजे जाने में भी लापरवाही बरती गई, जिसके चलते घटना गंभीर रूप लेती चली गई।

साजिश की ओर इशारा

रिपोर्ट में घटनाक्रम का सिलसिलेवार ब्योरा दिए जाने के साथ ही मौके से भागने वाले पुलिसकर्मियों की बारे में भी पूरी जानकारी दी गई है। घटना के पीछे गहरी साजिश के भी साफ संकेत मिले हैं। हालांकि अभी तक पुलिस साजिश करने वालों को बेनकाब नहीं कर सकी है। प्रकरण की एसआईटी जांच चल रही है। माना जा रहा है कि एसआइटी जांच में साजिश समेत अन्य तथ्य पूरी तरह खुलकर सामने आएंगे। मामले में दोषी पाए गए अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी होने के कार्रवाई के संकेत मिल रहे हैं।

सीएम योगी बुलंदशहर मामले में अफसरों पर जमकर बरसे, गोकशी पर ये होंगे जिम्मेदार

बुलंदशहर : दिवंगत इंस्पेक्टर के पत्नी-बेटों से सीएम योगी ने की मुलाकात, परिजनाें को दिया ये आश्वासन


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.