प्रयाग रेलवे स्टेशन के सामने मंगलवार रात छात्रों ने अचानक फोड़े कई बम
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: एक कप चाय के पैसे ने बवाल करा दिया। पहले रविवार को हुई मारपीट में पैसे न देने वाले छात्र पिट गए थे तो मंगलवार रात साढ़े आठ बजे दुकानों के सामने पटके जा रहे बमों ने दुकानदारों की हवा निकाल दी। अचानक शुरू हुई बमबाजी से मंगलवार को प्रयाग रेलवे स्टेशन के सामने भगदड़ मच गई। दुकानों के शटर गिर गए और बाहर मौजूद लोगों को जिधर जगह मिली उधर भाग लिए। बमबाजी की सूचना पर इंस्पेक्टर कर्नलगंज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गए थे। अब पुलिस दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रही है।

लेनदेन को लेकर विवाद
प्रयाग रेलवे स्टेशन के सामने लाइन से करीब एक दर्जन दुकानें है। रविवार की शाम आकाश टी स्टाल पर पहुंचे छात्रों और दुकानदार के बीच रुपये देने को लेकर विवाद हो गया। दुकान के मालिक गुलजारी लाल गुप्ता के बेटे आकाश को छात्रों ने पीट दिया। इस दौरान जुटे दुकानदारों ने छात्रों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। इसमें दो छात्र जख्मी हो गए थे।

अचानक फटने लगे बम
मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे करीब दो दर्जन छात्र पूरी तैयारी के साथ वहां पहुंचे और आकाश टी स्टाल के पास बमबाजी शुरू कर दी। दुकानों के सामने एक एक कर चार बम फटे तो वहां भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। दुकानदारों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। दुकानदारों का आरोप है कि छात्रों ने फाय¨रग भी की। बम फोड़ने के बाद छात्र वहां से निकल भागे।

दो थानों की फोर्स पहुंची
घटना की जानकारी होते ही इंस्पेक्टर कर्नलगंज सत्येंद्र सिंह दो थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख दुकानदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी प्रकार उन्हें समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने दुकानदारों की तहरीर लेकर छात्रों की तलाश में जुटी है।

01

कप चाय के पैसे के लिए रविवार को दुकानदारों और छात्रों के बीच हुई थी मारपीट

8.30

बजे रात में अचानक हुई बमबाजी से प्रयाग स्टेशन के सामने मौजूद लोगों में मची भगदड़

02

छात्र रविवार को हुई मारपीट में हुए थे घायल, दोनों का प्राइवेट अस्पताल में हुआ इलाज

रविवार को हुई मारपीट को लेकर बमबाजी की गई। फाय¨रग नहीं हुई। मारपीट में दो छात्र चोटिल हुए थे। उन्हें यशलोक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। पुलिस दोनों पक्षों पर कार्रवाई करेगी।

सत्येंद्र सिंह, इंस्पेक्टर, कर्नलगंज

Posted By: Inextlive