- डीएम ने कलक्ट्रेट में कर्मचारियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ, पार्क में लगाई झाड़ू

-पुलिस लाइन में एसएसपी सहित सभी पुलिस अधिकारियों ने की साफ-सफाई

-सभी पुलिसकर्मियों को दिलाई गई स्वच्छता की शपथ

Meerut: योगी सरकार का असर मेरठ में साफ दिखाई दिया। दिन निकलते ही पुलिस के आलाधिकारी हाथ में झाड़ू लेकर सफाई करते नजर आए तो वहीं ऑफिस पहुंचने पर डीएम ने कलक्ट्रेट में मातहतों संग झाडू लगाई। डीएम-एसएसपी ने सभी कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों को स्वच्छता और ईमानदारी की शपथ दिलाई गई।

डीएम ने लगाई झाडू

डीएम बी। चंद्रकला ने शुक्रवार कलक्ट्रेट पहुंचते ही करीब 12:40 बजे अंग्रेजी ऑफिस में कर्मचारियों स्वच्छता की शपथ दिलाई। यहां से उन्होंने कलक्ट्रेट परिसर के बाद झाडू लगाई, अधीनस्थों के साथ सुधाकर पार्क में झाडू लगाई और परिसर में स्थित सुधाकर शर्मा की प्रतिमा की कपड़ा लेकर सफाई की।

एसएसपी ने दिलाई शपथ

स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को खाकी भी मैदान में उतर गई। एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने पुलिस लाइन में सर्वप्रथम परेड के दौरान स्वच्छता और ईमानदारी की शपथ दिलाई गई। एसएसपी समेत सभी पुलिस अधिकारियों ने इसके बाद पुलिस लाइन के विभिन्न कार्यालयों में साफ-सफाई की। पुलिस कप्तान के हाथ में झाडू देखकर अधीनस्थ भी सफाई के लिए कूद पड़े। इस दौरान एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी, एसपी देहात श्रवण कुमार, एसपी क्राइम अजय सहदेव, आरआई आरपी शर्मा, एएसपी शिद्धार्थ शंकर मीना सहित सभी सर्किल के सीओ मौजूद रहे।

आईजी ने मारा छापा

आईजी अजय आनंद ने शहर के व्यस्ततम क्षेत्र स्थित कोतवाली और लिसाड़ी गेट थानों का निरीक्षण कर लिया। यहां उन्होंने फरियादियों से बातचीत कर पुलिस के रवैये पर प्रतिक्रिया ली। कोतवाली थाने में हाजिरी और आगंतुक रजिस्टर उन्होंने चेक किए।

पीवीवीएनएल में अभियान

पीवीवीएनएल के सभी दफ्तरों में अफसरों और कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। पीवीवीएनएल एमडी अभिषेक प्रकाश सिंह ने शपथ दिलाते हुए कर्मचारियों से कार्य स्थल पर तंबाकू का सेवन न करने की अपील की। एमडी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि स्वच्छता हमारी नैतिक जिम्मेदारी है और इस जिम्मेदारी को हमे बखूबी निभाना चाहिए। एमडी ने सभी कार्य स्थल पर तंबाकू के सेवन से परहेज करने की अपील भी की। इस मौके पर डायरेक्टर टेक्नीकल अनिल कुमार, स्टॉफ अफसर रविन्द्र कुमार, चीफ इंजीनियर जीके गुप्ता व योगेश कुमार मौजूद रहे।

नगर निगम में दिखा असर

निगम दफ्तर में सफाई के साथ ही सभी दफ्तरों के पास नए डस्टबिन रखे दिखाई दिए। चीफ इंजीनियर कुलभूषण वाष्र्णेय ने बताया कि दफ्तर में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Posted By: Inextlive