15 जनवरी को हो चुका है निर्माण कार्य पूरा

25 लाख की लागत से किया तैयार

400 बसों का होना है संचालन

25 हजार यात्रियों को मिलेगी सुविधा

- करीब एक माह पहले ही तैयार हो चुका है बस अड्डा

- किस रूट की बसें चलाई जाएंगी, यह भी हो चुका है फाइनल

- करोड़ों की जमीन पर बनाया गया है कमता बस अड्डा

- उद्घाटन पर अधिकारी कुछ भी बोलने को नहीं तैयार

- कमता बस अड्डा हो चुका है तैयार लेकिन नहीं शुरू हुआ बसों का संचालन

- उद्घाटन के इंतजार में अभी नहीं शुरू हो सका है बसों का संचालन

LUCKNOW(23 Feb):

न बस अड्डा शुरू हुआ और न ही कैसरबाग क्षेत्र से जाम हटा। कमता बस अड्डे को तैयार हुए करीब एक माह से अधिक का समय हो चुका है। शहर में जाम कम करने के लिए इस बस अड्डे को तैयार किया गया और यहां से पूर्वाचल जाने वाली बसों का संचालन शुरू होना था। उद्घाटन के इंतजार में इस बस अड्डे से बसों का संचालन अभी तय नहीं हो सका है। यहां से बसों का संचालन कब शुरू होगा, इस पर निगम के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

तैयारियां हो चुकी हैं पूरी

पिछले साल एलडीए और परिवहन निगम के अधिकारियों के बीच इस बस अड्डे को विकसित करने की सहमति बनी थी। करोड़ों की जमीन पर बस अड्डा बनाया गया और यहां से पूर्वाचल जाने वाली बसों को चलाने की बात भी की गई। परिवहन निगम के अधिकारियों ने इस बस अड्डे को हाईटेक बस अड्डे का रूप दिया और कैसरबाग से पूर्वाचल जाने वाली बसों को यहां शिफ्ट करने की तैयारी भी कर ली, लेकिन कमता बस अड्डे के शुरू न होने से फिलहाल उस रूट की बसों का संचालन कैसरबाग बस अड्डे से ही हो रहा है।

बाक्स

खर्च हुए 25 लाख रुपए

इस बस अड्डे पर सारा काम 15 जनवरी को पूरा किया जा चुका है और इसका नाम भी अवध बस अड्डा रख दिया गया है। इस बस अड्डे को विकसित करने में करीब 25 लाख रुपए का खर्च आया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार गोरखपुर और फैजाबाद जाने वाली बसों को यहां से चलाने की मंजूरी भी मिल चुकी है। यही नहीं यहां से सिटी बसों के संचालन की व्यवस्था भी की गई है।

कोट

कमता बस अड्डे से जल्द बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। यहां फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में है। जल्द ही बस अड्डे का उद्घाटन होगा। यहां से गोरखपुर और फैजाबाद रूट की बसें संचालित की जाएंगी।

राजेश वर्मा, सीजीएम संचालन

परिवहन निगम

Posted By: Inextlive