GORAKHPUR: कांवड़ यात्रा को देखते हुए बस्ती के पहले से रूट डायवर्ट कर दिया गया है। गोरखपुर से लखनऊ, दिल्ली जाने वाली गाडि़यों को संतकबीर नगर से डायवर्ट कर बखिरा, नन्दौर, खेसरहा, बांसी होते हुए रवाना किया जा रहा है। वहीं सरकारी बसें बस्ती बड़ेवन ओवरब्रिज से मनौरी गोंडा होते हुए लखनऊ और दिल्ली रवाना हो रही हैं। जबकि लखनऊ से आने वाले वाहनों को कटरा, लकड़मंडी से नवाबगंज मनकापुर, उतरौला, डुमरियागंज, बांसी, नन्दौर, बखिरा होते हुए गोरखपुर भेजने की व्यवस्था की गई है। ये रूट डायवर्जन 30 जुलाई तक रहेगा। इसकी वजह से लखनऊ की करीब 44 किमी की दूरी बढ़ गई है।

बढ़ गया किराया

बस पहले - अब

ऑर्डिनरी बस का लखनऊ का किराया- 336- 365 रुपए

ऑर्डिनरी बस का दिल्ली का किराया- 877- 936 रुपए

जनरथ बस का लखनऊ का किराया- 515- 563 रुपए

जनरथ बस का दिल्ली का किराया- 1427 - 1475रुपए

खड़ी हो गईं शताब्दी बसें

गोरखपुर से चलने वाली चार शताब्दी बसों को रूट डायवर्जन होने के बाद डिपो में खड़ा कर दिया गया है। इसके कारण लग्जरी बसों में सफर करने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं लखनऊ से आने वाली स्कैनिया बस के भी कभी भी बंद हो जाने के आसार हैं। इस हालत में ऐसी पैसेंजर्स को केवल जनरथ का ही सहारा मिल सकता है।

वर्जन

नए नियमों का पालन सहीं ढंग से कराया जाएगा। इसके लिए सभी डिपो के एआरएम को सूचना दे दी गई है। वे अपने डिपो में इसका पालन कराएंगे। कांवड़ यात्रा की वजह से लखनऊ और दिल्ली जाने वाली बसें अब रूट डायवर्जन के हिसाब से चल रही हैं।

- डीवी सिंह, आरएम

Posted By: Inextlive