- बस पर कब्जा कर सीधे भगवानपुर के शेरपुर स्थित स्कूल पहुंचा आरोपी

- प्रिंसिपल पर चाकू से हमले का प्रयास, रोका तो छत पर चढ़कर हंगामा

- पुलिस मौके पर पहुंची, आरोपी गिरफ्तार, प्रिंसिपल ने दी तहरीर

हरिद्वार,

एक साल से बच्चे की स्कूल फीस न भर पाने के कारण एक व्यक्ति इतने मानसिक तनाव में आया कि उसने बच्चे की स्कूल बस ही हाईजैक कर ली। ड्राइवर को मारपीट कर बस से बाहर फेंक दिया, खुद स्कूल बस दौड़ाते हुए स्कूल में जा धमका और प्रिंसिपल पर चाकू तान दिया। स्टाफ ने उसे रोका तो वह स्कूल की छत पर चढ़ गया और हंगामा करने लगा। पुलिस को सूचना दी गई, आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बस पर कब्जा, ड्राइवर फेंका, स्कूल पहुंचा

हरिद्वार, भगवानपुर के शेरपुर गांव में ग्राफिक पब्लिक स्कूल है। इसमें सहारनपुर (यूपी) के कई गांव के बच्चे पढ़ने आते हैं। सैटरडे को स्कूल की बस करीब 40 स्टूडेंट्स को लेकर सहारनपुर, थाना गागलहेडी के गडोला गांव से होते हुए स्कूल जा रही थी। गडोला गांव के पास एक व्यक्ति ने बस रुकवा ली। बस जैसे ही रुकी वह बस में चढ़ गया और ड्राइवर को पीटकर बाहर फेंक दिया। इसके बाद उसने बस दौड़ा दी। अचानक हुए इस घटनाक्रम से बस में सवार स्टूडेंट्स डर गए और चीखने-चिल्लाने लगे। लेकिन, आरोपी बस दौड़ाता रहा और ग्राफिक स्कूल में घुस गया। जब तक कोई कुछ समझ पाता वह सीधे प्रिंसिपल के पास पहुंचा और चाकू तान दिया। स्टाफ ने उसे रोका और दबोचने की कोशिश की तो वह स्कूल की छत पर चढ़ गया। स्कूल मैनेजमेंट की कंप्लेन पर भगवानपुर थाना इंचार्ज संजीव थपलियाल पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और उसे दबोच लिया। प्रिंसिपल विवेक त्यागी की तहरीर पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

मानसिक तनाव में था

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम संदीप कुमार निवासी ग्राम आभा थाना गागलहेड़ी, जिला सहारनपुर यूपी बताया। पुलिस का कहना है कि वह मानसिक तनाव में था। एक साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। संदीप कुमार का बेटा ग्राफिक पब्लिक स्कूल में थर्ड क्लास में पढ़ता है। एक साल से उसकी माली हालात ठीक नहीं थी, ऐसे में वह बेटे की स्कूल फीस नहीं भर पाया था और स्कूल द्वारा उसे बार बार नोटिस भेजे जा रहे थे। एक माह से उसका बेटा स्कूल भी नहीं गया था। पुलिस का कहना है कि ऐसे में मानसिक तनाव के चलते उसने यह हरकत की होगी। बहरहाल पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

Posted By: Inextlive