-प्रमुख सचिव परिवहन ने विभागों की बैठक बुला सुनाया फरमान

-आरआरटीएस के मार्ग पर पड़ रहे बस अड्डों के संवारने में एमडीए ने खड़े किए हाथ

Meerut: आरआरटीएस रैपिड रेल और मेट्रो मार्ग पर आ रहे रोडवेज बस अड्डों को नया रूप देने के लिए प्रमुख सचिव परिवहन ने मेरठ के अफसरों की बैठक ली। बैठक में प्रमुख सचिव ने भविष्य की योजनाओं को देखते हुए बस अड्डों को संवारने की जिम्मेदारी एमडीए को सौंपी, लेकिन एमडीए ने संसाधनों की कमी बताते हुए मामले से हाथ खड़े कर लिए। इसके बाद प्रमुख सचिव आवास ने दोनों बस अड्डों का नवीनीकरण पीपीपी मॉडल पर कराने की बात कही।

सुधरेगी ट्रैफिक व्यवस्था

सोमवार को प्रमुख सचिव परिवहन अरविंद कुमार सिंह देव ने एमडीए, नगर निगम और परिवहन विभाग समेत कई विभागों की बैठक बुलाई। बैठक में प्रमुख सचिव ने कहा कि रैपिड रेल आरआरटीएस और मेट्रो के प्रस्तावित मार्गो में पड़ रहे भैंसाली रोडवेज बस स्टैंड और सोहराब गेट बस स्टैंड का नवीनीकरण किया जाना अति आवश्यक है। प्रमुख सचिव परिवहन ने भविष्य के प्रोजेक्ट्स के ध्यान में रखते हुए संबंधित विभागों से बस अड्डों के नवीनीकरण के लिए सुझाव भी मांगे, जिसके बाद बस अड्डों के नवीनीकरण की जिम्मेदारी मेरठ विकास प्राधिकरण को सौंपी गई। इस पर एमडीए ने संसाधनों की कमी बताते हुए इस मामले से से पल्ला झाड़ लिया। एमडीए के नकारात्मक जवाब पर प्रमुख सचिव परिवहन ने इन बस अड्डों का विकास पीपीपी मॉडल पर कराने की बात कही।

भविष्य के प्रोजेक्ट्स को लेकर रोडवेज बस अड्डों को लेकर लखनऊ में बैठक बुलाई गई थी। बैठक के दौरान इन बस अड्डों को पीपीपी मॉडल पर संवारने का निर्णय लिया गया है।

एससी मिश्रा, चीफ इंजीनियर एमडीए

Posted By: Inextlive