दो शिफ्ट में भैंसाली डिपो से बसों का संचालन होगा, जो रेलवे स्टेशन होते हुए देहरादून रवाना होंगी

बस सेवा से हरिद्वार और देहरादून के यात्रियों को लाभ मिलेगा।

Meerut। मेरठ से देहरादून के लिए ट्रेनों का संचालन बंद होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। इसके तहत सिटी स्टेशन से देहरादून के लिए रोडवेज बसों के संचालन की व्यवस्था की गई है। नई व्यवस्था के तहत रोजाना दो बसों का संचालन सिटी स्टेशन से होगा। इस बस सेवा से हरिद्वार और देहरादून के यात्रियों को लाभ मिलेगा।

दो शिफ्ट में संचालन

दरअसल, रेलवे यार्ड में काम के चलते मेरठ से देहरादून जाने वाली प्रमुख ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। इससे मेरठ से देहरादून जाने वाले यात्री परेशान हो रहे हैं। अब इस परेशानी को दूर करने के लिए दो शिफ्ट में भैंसाली डिपो से रोडवेज बसों का संचालन होगा, जो रेलवे स्टेशन होते हुए देहरादून रवाना होंगी। इनकी टाइमिंग दिल्ली से देहरादून जाने वाली ट्रेनों के शेडयूल को देखते हुए रखा गया है जो अभी केवल दिल्ली से मेरठ तक के लिए संचालित की जा रही हैं। ऐसे में दिल्ली से मेरठ तक ट्रेन से आने वाले यात्रियों को आगे के लिए बस सुविधा का लाभ मिल जाएगा।

भैंसाली डिपो पर रहेगी व्यवस्था

वहीं यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए भैंसाली डिपो पर भी बसों को देहरादून के यात्रियों के लिए बढ़ाया जाएगा। इसके लिए भैंसाली डिपो पर टीम को तैनात किया गया है जो देहरादून रूट पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए तुरंत बस उपलब्ध कराएगा। ताकि यात्रियों को बसों का इंतजार ना करना पड़े।

देहरादून रूट पर अभी यात्रियों की संख्या कम है। हालांकि हमने यात्रियों की संख्या देखते हुए बसों की व्यवस्था की हुई है। वहीं रेलवे स्टेशन से भी बसों का संचालन बतौर ट्रॉयल शुरु किया गया था यदि यात्री मिलेंगे तो संचालन जारी रहेगा।

आर के गुप्ता, एआरएम मेरठ डिपो

Posted By: Inextlive