परिवहन चेयरमैन ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

यात्रियों की सुविधा के लिए नई बसों का संचालन

Meerut. रोडवेज बसों में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए रोडवेज बसों के काफिले में यूपीएसआरटीसी इजाफा करने जा रहा है. इस क्रम में यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी रोडवेज बसों में पैनिक बटन के साथ साथ आराम के लिए एसी व स्लीपर बसों की संख्या जल्द बढ़ाई जाएगी. वहीं पर्यावरण सुरक्षा के लिए भी रोडवेज अब अपनी पुरानी खटारा बसों की संख्या कम कर नई सीएनजी बसों की संख्या में इजाफा करेगा. इन सेवाओं में वृद्धि समेत जनपद में परिवहन विभाग द्वारा यात्रियों को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी लेने के लिए शनिवार को परिवहन विभाग के चेयरमैन संजीव शरण मेरठ पहुंचे थे. देर शाम संजीव शरण ने परिवहन विभाग के आला अधिकारियों से मुलाकात कर दिशा निर्देश दिए.

सुविधा के लिए

इस दौरान रोडवेज और आरटीओ विभाग के आला अधिकारियों से सर्किट हाउस में रुबरु होते हुए चेयरमैन ने यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता पर रखकर काम करने के निर्देश दिए. कई बिंदुओं पर सेवाओं में वृद्धि और समस्याओं के निराकरण की जानकारी ली गई.

विकसित होगा भैंसाली डिपो

इस दौरान परिवहन चेयरमैन ने मीडिया से रुबरु होते हुए जानकारी देते हुए बताया कि यूपी के 24 बस डिपो को आलमबाग की तर्ज पर मार्डन किया जा रहा है. इसमें मेरठ और ब्रजघाट के बस डिपो भी शामिल हैं. साथ ही साथ सीएनजी, पिंक और स्लीपर बसों की संख्या में इजाफा किया गया है जिसमें से कुछ बसें मेरठ भेजी जा चुकी हैं और संचालन भी शुरू हो चुका है.

दलाली पर होगी कार्रवाई

इस दौरान रोडवेज बसों की डग्गेमारी और आरटीओ कार्यालय में दलालों की आवाजाही की समस्या पर जवाब देने से बचते नजर आए चेयरमैन ने इस समस्या को दूर करने के लिए ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को इस संबंध में जानकारी देकर इस समस्या को दूर करने पर विचार करने की बात कहीं. उन्होंने कहा कि डग्गेमारी सतत प्रक्रिया है जिसको दूर करने पर विचार होगा. बसों की मेंटिनेंस के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

Posted By: Lekhchand Singh