RANCHI: शनिवार की शाम तुपुदाना में जिस राजेश तिर्की की हत्या कर दी गई, वो पहले नेवी में नौकरी करता था। शादी करने के बाद नेवी की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। फिर रांची के सेक्टर टू में रहते हुए तुपुदाना में जमीन खरीदकर परिवार के साथ रहने लगा था। बताया जाता है कि जमीन कारोबार में तुपुदाना इलाके में उसकी तूती बोलती थी। इसी से उसने आलीशान मकान बनवाया है।

थानेदार ने की थी मध्यस्थता

सूत्रों के मुताबिक, राजेश तिर्की हत्याकांड की वजह जिस जमीन को बताया जा रहा है। उस जमीन मापी को लेकर जुगेश्वर के साथ उसका विवाद हुआ था। यह मामला तुपुदाना ओपी में भी गया था। तत्कालीन थानेदार सुजीत कुमार ने मध्यस्थता कर दोनों का विवाद खत्म कराया था। बाद में दोनों में दोस्ती हो गई थी।

लिटिगेटेड जमीन लेता था राजेश

बताया जाता है कि राजेश तिर्की तुपुदाना, नामकुम, हेसाग, जगन्नाथपुर एरिया में लिटिगेटेड जमीन लेने में ज्यादा विश्वास रखता था। वह ऐसी जमीन का एग्रीमेंट करवाता और उसे क्लियर कर बेचने में माहिर था। जमीन कारोबार के धंधे में उसके कई पार्टनर भी बने। वह दसमाइल साइड की जमीन भी खरीदनेवाला था।

बबलू टाइगर का दोस्त था राजेश तिर्की

कभी पीएलएफआई के दुश्मन रहे बबलू टाइगर का राजेश तिर्की दोस्त था। उसके कहने पर ही राजेश तिर्की कोई काम करता था। तुपुदाना ओपी में दर्ज प्राथमिकी में जिन-जिन लोगों के नाम लिए गए हैं। प्रीति ने प्राथमिकी में जुगेश्वर के भाई बाबू, सरवर खान, जुगेश्वर सिंह उर्फ जुगे, भोला लाल, पप्पू और अमजद खान के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मोबाइल का सीडीआर निकाल रही है पुलिस

तुपुदाना पुलिस मोबाइल का सीडीआर निकाल रही है कि आखिर घटना से पहले राजेश तिर्की की किससे बात हुई थी। उसे किसने बुलाया था और गोली मारने के पीछे क्या उददेश्य था।

Posted By: Inextlive