- छठ के बाद वन-वे तोड़ने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (30 ह्रष्ह्ल) : अपर बाजार के व्यापारियों ने बुधवार को ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग के साथ बैठक कर जाम की समस्या से निबटारे पर चर्चा की। व्यापारियों ने एक स्वर में ट्रैफिक एसपी से पार्किंग एरिया उपलब्ध कराने की मांग की। ट्रैफिक एसपी ने कहा कि अपर बाजार और आसपास के इलाके में ट्रायल के तौर पर वन-वे सिस्टम लागू किया गया है। अभी यह सख्ती से लागू नहीं हुआ है और न ही नियम तोड़ने वालों का चालान काटा जा रहा है। लेकिन, छठ के बाद इसे सख्ती से लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छठ के बाद रूल तोड़ने वालों से जुर्माना भी वसूला जाएगा।

बकरी बाजार में होगी पार्किंग

ट्रैफिक एसपी ने बताया कि पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए अपर बाजार में बकरी बाजार, चुरूवाला, महावीर चौक के समीप खाली जगहों का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा सड़क पर सफेद लाइन के बाहर गाड़ी खड़ी करने की इजाजत किसी को नहीं होगी। ट्रैफिक नियम सभी पर समान रूप से लागू होगा।

रंगरेज गली को नो व्हीकल जोन बनाया जाए

बैठक में व्यापारियों की ओर से प्रस्ताव आया कि रंगरेज गली को नो व्हीकल जोन बना दिया जाए। इसके अलावा और भी व्यस्त सड़कें हैं, जिन्हें नो व्हीकल जोन घोषित किया जाए। साथ ही व्यापारियों ने माल ढोने वाले हाथ रिक्शा को नो एंट्री से छूट देने की भी मांग की। इसके अलावा अपर बाजार में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती, नो एंट्री पॉइंट पर ही वाहन रोकने की व्यवस्था करने, ठेला खोमचा वालों को सड़कों से हटाने और अतिक्रमण खत्म करने के मांग की। बैठक में चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, उपाध्यक्ष राम बांगड़, महासचिव धीरज तनेजा समेत अन्य सदस्य एवं व्यापारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive