दुकान के बाहर धूप में बैठे व्यापारी के साथ सनसनीखेज वारदात

पुलिस को पता नहीं लगा कि गोली कहां से आई और किसने मारी

व्यापारियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर किया हंगामा

Meerut । हाईअलर्ट के बीच शुक्रवार दोपहर केसर गंज की अनाज मंडी में नमक कारोबारी को गोली मार दी। आनन-फानन में उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। देर शाम कारोबारी का आपरेशन किया जा रहा है। वहीं, एसएसपी ने भी मौके पर पहुंचकर पूरे ममले की जानकारी की। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है।

क्या है मामला

रेलवे रोड थाना क्षेत्र के प्रेमपुरी निवासी हितेश बंसल नमक के थोक के व्यापारी हैं। उनकी केसरगंज अनाज मंडी में रमेश चंद हितेश कुमार के नाम से दुकान हैं। कारोबारी पूर्व पार्षद नवीन बंसल के भाई हैं। शुक्रवार दोपहर वह अपनी दुकान के बाहर ही भाई और अन्य व्यापारियों के साथ बैठकर धूप सेक रहे थे। बातें करते-करते वह पीछे को गिर गए। सभी ने उन्हें उठाया तो सिर के पीछे से खून निकल रहा था। व्यापारी उनको लेकर पास के ही विमल श्री हॉस्पिटल पहुंचे और उपचार कराया। इसके बाद उनका हेल्थ केयर में सिटी स्केन कराया गया, जिसमें सिर में गोली होने की पुष्टि हुई। इसके बाद उनको लोकप्रिय अस्पताल में भर्ती कराया।

सूचना पर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता भी पहुंच गए। कुछ ही देर में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सांसद राजेंद अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष आदि भी पहुंच गए। अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में व्यापारी और नेता एकत्र हो गए। एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी भी पहुंच गए। उन्होंने नेताओं और व्यापारियों से बात की। साथ ही जल्द ही हमलावर को पकड़ने का आश्वासन दिया। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि हमलावर को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही हमलावर गिरफ्त में होंगे।

पहले सोचा नस फट गई

धूप सेकते हुए जब हितेश बंसल नीचे की ओर गिरे तो खून बह रहा था तो आसपास के सभी व्यापारी को लगा कि उनके दिमाग की नस फट गई। जिसके चलते निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में सिटी स्कैन कराया गया तो उसमें सिर की हड्डी में गोली फंसने की बात की पुष्टि हुई। फिर इस मामले की जानकारी डेढ़ बजे को पुलिस को दी गई। सीओ संजीव देशवाल ने बताया कि 12 बजे करीब वह नीचे गिरे थे, लेकिन इसकी सूचना पुलिस को डेढ़ बजे दी गई। सिटी स्कैन में गोली लगने से पूरे मामले की जानकारी लगी है।

किसी से रंजिश नहीं

परिजनों का कहना है कि उनकी किसी प्रकार की कोई रंजिश किसी से नहीं है। आखिर गोली किसने मारी, इसकी हमें जानकारी नहीं है। पुलिस सभी बिंदुओं पर अपनी जांच पड़ताल कर रही है।

व्यापारी नेता पहुंचे

केसरगंज मंडी में गोली मारने की सूचना पर संयुक्त व्यापार संघ के संरक्षक अरुण वशिष्ठ, बिजेंद्र अग्रवाल, अध्यक्ष अजय गुप्ता, महामंत्री दलजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटना को लेकर पुलिस से विरोध जताया। अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि लगातार व्यापारियों के साथ वारदात हो रही है, यह गलत है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस दौरान कोषाध्यक्ष पवन मित्तल, सह कोषाध्यक्ष उज्जवल अरोड़ा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल ठाकुर, उपाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल और रजनीश कौशल समेत तमाम व्यापारी मौजूद रहें।

ये कैसा हाई अलर्ट

यूं तो छपाक मूवी के रिलीज होने और जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित किया था, लेकिन ऐसे में भी बदमाशों ने आसानी से वारदात को अंजाम दे दिया।

इन्होंने कहा

पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए एसपी सिटी को निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

अजय साहनी

एसएसपी

भाजपा ने एसएसपी को घेरा

नमक व्यापारी के गोली मारने के बाद भाजपा तथा व्यापार संघ के नेताओं तक में आक्रोश है। संयुक्त व्यापार संघ ने जहां अधिकारियों के सामने विरोध जताया तो वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि लगातार वारदात बढ़ती जा रही हैं, इनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि एसएसपी अजय साहनी से मिलकर वारदात पर नाराजगी जताई। साथ में उन्होंने शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में हुई सराफा व्यापारी के साथ घटना पर चिंता जताते हुए खुलासे के लिए कहा।

खुलासे का आश्वासन

एसएसपी अजय साहनी और एसपी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी से कहा है कि पूरी घटना के खुलासे के लिए टीम को लगा दिया गया।

---------

व्यापारियों के साथ घटनाएं

18 दिसंबर 2019 : सेंट्रल मार्केट के नई सड़क तिराहे पर दिनदहाड़े बाइक सवार तीन बदमाशों ने रतिराम-अनिल कुमार ज्वेलर्स शोरूम पर करीब 67.5 लाख रुपये की लूट की थी। आज तक आरोपी पकड़े नहीं जा सके है।

30 नवंबर 2019 : फा‌र्च्यूनर सवार युवकों ने सोहराब गेट बस अड्डे के सामने स्थित ढाबे पर खाना न मिलने पर कर्मचारियों को जमकर पीटा और पेट में गोली मारकर फरार हो गए। आज तक इस मामले के आरोपी पकड़े नहीं गए।

22 नवंबर 2019 : जमुना नगर में गोदाम के अंदर स्क्रेप व्यापारी का खून से लथपथ शव मिला। पास में व्यापारी की लाइसेंसी पिस्टल पड़ी थी, जिसके अंदर चार गोली भरी हुई थी।

29 अक्टूबर 2019 : शहर के बड़े सर्राफ विश्वनाथ चौबे की घर में गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस ने इसको हादसा माना था।

21 जुलाई 2019 : देहली गेट थाना क्षेत्र के शहर सर्राफा में सर्राफ से 500 ग्राम सोना लूट को अंजाम दिया गया।

19 जुलाई 2019 : रेलवे रोड थाने से चंद कदम दूर तीन बदमाशों ने आरा मशीन कारोबारी के घर में घुसकर लूटपाट की और 35 लाख रुपये लेकर फरार हो गए।

15 जुलाई 2019 : बेगमपुल पर मेरठ नमकीन भंडार के मालिक पर पिस्टल रखकर कैश लूट लिया।

22 मई 2019 : कागजी बाजार में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने यहां से तीन लाख रूपये का माल लूट लिया।

25 फरवरी 2019 : शास्त्रीनगर सेक्टर-छह में पांच-छह बदमाशों ने सरेशाम घर में डकैती के बाद व्यापारी की हत्या कर दी। बदमाशों ने शव फांसी पर लटकाया और लॉकर में रखे दो लाख रुपये लूट लिए।

1 फरवरी 2019 : बदमाशों ने तेजगढ़ी चौकी से महज 50 मीटर दूर गाजियाबाद के कपड़ा कारोबारी को गोली मार दी।

Posted By: Inextlive