-अजय के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

-बमों का पंचायत चुनाव के साथ दिवाली में भी होना था इस्तेमाल

ALLAHABAD@imxt.co.in

ALLAHABAD: नैनी के चकभटाही में अजय पटेल के पास शनिवार को मिले बम भले ही साइज में छोटे हैं लेकिन वे काफी घातक हैं। अगर बम सीधे शरीर पर पड़ें तो जान भी जा सकती है। बमों की बरामदगी के बाद नैनी पुलिस ने अजय के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। यह पता चला है कि बमों का इस्तेमाल पंचायत चुनाव के साथ ही दिवाली में होना था।

छर्रे नहीं मिले

पुलिस ने शनिवार को बरामद हुए बमों को निष्क्रिय करने के बाद उसकी गहराई से जांच भी की। बम में छर्रे या लोहे के कण नहीं मिले हैं। बमों को कागज, कपड़ा, डोरी व बजरी से तैयार किया गया था। यह बम बिल्कुल वैसे ही हैं जिससे धमाके में तीन लोगों की जान गई थी। अजय ने बताया है कि बमों को मनोज गुप्ता उर्फ सलीम ही उसे सप्लाई करता था। वह कुछ ही दिन पहले बमों को लेकर आया था। उसे बम बदमाशों को व कुछ प्रत्याशियों को बेचने थे। मनोज से अजय का कांटैक्ट कुछ दिन पहले ही हुआ था। यह पता चला है कि मनोज को बारूद चौक के एक व्यापारी से मिलता था। चौक के व्यापारी के पास बारूद बेचने का लाइसेंस तो है लेकिन वह इसे उसी व्यक्ति को बेच सकता है जिसके पास पटाखों को तैयार करने का लाइसेंस हो। फिलहाल बारूद बेचने वाले व्यापारी की अरेस्टिंग नहीं हो सकी है।

महेवा में भी बन रहे बम

नैनी बम बनाने की फैक्ट्री में तब्दील हो चुका है। महेवा इलाके में भी बमों को बनाने का काम चल रहा है। पुलिस को जानकारी मिली है कि बमों का इस्तेमाल दिवाली व चुनावों में हो सकता है। पुलिस को कुछ लोगों के बारे में सटीक जानकारी मिल गई है। मनोज ने भी उन लोगों के नाम पुलिस को बताए हैं जिनके लिए वह बम तैयार करता था। पुलिस जल्द ही बड़ी बरामदगी कर सकती है।

Posted By: Inextlive