-बक्शीपुर नए उपकेंद्र से 25 हजार परिवारों को मिली राहत

-पांच-पांच एमबीए का लगा ट्रांसफार्मर, लो वोल्टेज, ट्रिपिंग से मिली निजात

-न्यू उपकेंद्र से चार फीडरों को जोड़ा गया

GORAKHPUR: शहर के बक्शीपुर न्यू उपकेंद्र के शुरू होने से इलाके के 25 हजार परिवारों को लो-वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्या से राहत मिल गई है। लगभग चार करोड़ की लागत से तैयार 10 एमवीए का न्यू उपकेंद्र सोमवार को चालू कर दिया गया है। इस उपकेंद्र को 20 अगस्त तक शुरू किया जाना था, लेकिन कर्मचारियों के अभाव की वजह से चालू नहीं हो पा रहा था। इस उपकेंद्र के चालू होने एक दर्जन इलाके रोशन हो गए हैं।

शहर के बक्शीपुर इलाके में बिजली की सप्लाई बक्शीपुर उपकेंद्र को दी जाती थी। लोड कम करने के लिए बिजली निगम दो माह पहले न्यू उपकेंद्र बनाने की कवायद शुरू की। कार्यदायी संस्था एनसीसी को उपकेंद्र बनाने की जिम्मेदारी दी गई। कार्यदायी संस्था ने न्यू उपकेंद्र तैयार कर दिया है। न्यू उपकेंद्र की टेस्टिंग कराकर बिजली निगम को हैंडओवर कर दिया। मगर कर्मचारियों के अभाव की वजह से समय से पहले चालू नहीं किराया जा सका। बिजली निगम के अफसरों के अथक प्रयास से पिछले दिनों न्यू उपकेंद्र शुरू कर दिया गया। उपकेंद्र चालू होने से कोतवाली, नसीराबाद, हठी माई, दीवान बाजार और नया जटाशंकर फीडर को जोड़ा गया है। न्यू उपकेंद्र से पांच फीडरों को जुड़ जाने से एक तरफ जहां पब्लिक को लो-वोल्टेज से राहत मिल गई है तो दूसरी तरफ ट्रिपिंग की समस्या से निजात मिल गया।

वर्जन

बक्शीपुर न्यू उपकेंद्र को शुरू करा दिया गया है। उपकेंद्र से जुड़े परिवारों को राहत मिल गई हैं। साथ ही पुराने उपकेंद्र का लोड कम हुआ है। इससे पब्लिक को निर्बाध बिजली मिल रही है।

यूसी सिंह, एसई शहर

Posted By: Inextlive