जांच प्रक्रिया के बाद दिया जाएगा मुआवजा

कैबीनेट मंत्री अरिदमन सिंह पीडि़त परिवार से मिले

आगरा। युगांडा में अज्ञात बदमाशों की गोलियों का शिकार हुए गगन पंजाबी के परिजनों से शनिवार को केबीनेट मंत्री राजा अरिदमन सिंह ने मुलाकात की। उन्होने परिवार को सांत्वना दी। हमले में मारे गए गगन पंजाबी के हत्यारों को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) सजा दिलाएगा। मुआवजे की जांच प्रक्रिया को करीब तीन माह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

परिजनों से अब मिले मंत्री

पश्चिमपुरी स्थित अंसल कोर्टयार्ड निवासी गगन पंजाबी की मौत होने पर किसी प्रशासनिक अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली थी। गगन की 31 जनवरी की रात 12 बजे जेटली (अरु, युगांडा) के एक रेस्टोरेंट में अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी। गगन के साथ मरने वालों में एक आर्मी अफसर व दो पुलिस वालों सहित 14 लोग थे।

हूमन राइट्स ने भेजा पत्र

इस मामले में इंटरनेशनल आर्गनाइजेशन फॉर ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन की आगरा शाखा के अध्यक्ष डॉ। एमसी शर्मा ने यूएन पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि यूएन के एक अफसर ने आश्वासन दिलाया है कि गगन के हत्यारों को सजा मिलेगी। साथ ही परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। यह मदद जांच पूरी होने के बाद ही मिलेगी। गगन के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी की मांग भी की जा रही है।

कैबिनेट मंत्री ने दी सांत्वना

कैबिनेट मंत्री अरिदमन सिंह गगन के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि गगन के परिजनों की मदद की जाएगी। इसके लिए वह सीएम अखिलेश यादव को पत्र लिखेंगे।

Posted By: Inextlive