- प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की पहल

- 60 डॉक्टर्स की टीम देगी सुझाव, बताएगी इलाज

- आईएमए की टीम भी मदद को आई आगे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ:

लॉकडाउन में सब कुछ बंद है, लेकिन इमर्जेसी सेवाओं के साथ ही हॉस्पीटेलिटी सेवाएं अवेलेबल हैं, लेकिन छोटी-मोटी प्रॉब्लम के लिए हास्पिटल जाना या घर से बाहर निकलना ठीक नहीं है। लोग घर बैठे अपना ट्रीटमेंट करा सकें, सिटी के फेमस डॉक्टर्स का सजेशन ले सकें, इसके लिए प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने जबर्दस्त इनिशिएटिव लेते हुए 1920 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

आईएमए भी कर रहा पूरा सहयोग

प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड का हेल्पलाइन नंबर 1920 डॉक्टर्स को लोगों के पास लाएगा। जो लोग घर बैठे अपनी-छोटी मोटी बीमारियों का ट्रीटमेंट कराना चाहते हैं, वे डॉक्टर्स की सलाह ले सकते हैं। जिसके लिए लोगों को 1920 पर कॉल करना होगा। प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड के इस इनिशिएटिव में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी अपना पूरा सहयोग कर रहा है।

60 डॉक्टरों की टीम रहेगी अवेलेबल

आईएमए से जुड़े 60 डॉक्टर्स की टीम दिन में 11 बजे से शाम पांच बजे तक प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड के हेड ऑफिस में अवेलेबल रहेगी। जिनमें होम्योपैथी डॉक्टर्स, साइकोलॉजिस्ट, आर्थोपेडिक, डेंटिस्ट, पेडियाट्रिशियन ऑदि डॉक्टर्स अवेलेबल रहेंगे, जो लॉकडाउन के दौरान लोगों की प्रॉब्लम सुनेंगे और फिर सिम्टम्स और प्रॉब्लम के आधार पर ट्रीटमेंट सजेस्ट करेंगे।

1920 पर अदर प्रॉब्लम की भी दर्ज होगी कम्प्लेन

हेल्प लाइन नंबर '1920' पर कॉल कर ट्रीटमेंट कराने के साथ ही लोग कम्प्लेन भी दर्ज करा सकते हैं। अगर कहीं साफ सफाई नहीं है, सप्लाई व्यवस्था गड़बड़ है, कहीं ओवररेटिंग हो रही है या फिर कोई अन्य समस्या है तो उसकी भी कम्प्लेन 1920 पर ही की जा सकती है। नगर निगम से संबंधित सभी शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर को भी 1920 से ही जोड़ दिया गया है। शिकायतों के लिए एक नंबर होने से जनता को शिकायतें दर्ज कराने और शिकायतों का निस्तारण होने में तेजी आएगी। 1920 पर कम्प्लेन दर्ज कराने की सुविधा 24 घंटे अवेलेबल रहेगी।

संकट की इस घड़ी में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड का पूरा प्रयास है कि पब्लिक को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिल सके। हेल्थ से संबंधित छोटी-मोटी प्रॉब्लम घर बैठे दूर हो जाएं, इसलिए 1920 पर ट्रीटमेंट सुविधा अवेलेबल कराई जा रही है।

रवि रंजन

सीईओ

प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड

Posted By: Inextlive