- आई नेक्स्ट के अभियान 'पानी रे पानी' का हुआ जबर्दस्त असर

- डीएम के आदेश के बाद शहर में खोला गया पहला कॉल सेंटर

- शिकायत दर्ज कराने के बाद जल्द से जल्द होगा समस्या का समाधान

आई नेक्स्ट के अभियान 'पानी रे पानी' का हुआ जबर्दस्त असर

- डीएम के आदेश के बाद शहर में खोला गया पहला कॉल सेंटर

- शिकायत दर्ज कराने के बाद जल्द से जल्द होगा समस्या का समाधान

kanpur@inext.co.in

KANPUR : kanpur@inext.co.in

KANPUR : भीषण गर्मी में पेयजल संबंधी समस्याओं से जूझ रहे शहरवासियों से लिए राहत भरी खबर है। जिला प्रशासन ने एक 'कॉल सेंटर' शुरू किया है, जहां शिकायत दर्ज कराते ही ड्रिंकिंग वॉटर संबंधी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा।

खबर का असर

आई नेक्स्ट ने व‌र्ल्ड वॉटर डे पर 'पानी रे पानी' अभियान शुरू किया था। इस अभियान के जरिए शहर में बढ़ती वॉटर क्राइसिस संबंधी समस्याओं का जिक्र किया गया था। अभियान के माध्यम से इस बात का भी खुलासा किया गया था कि शहर के ज्यादातर इलाकों में सप्लाई होने वाला पानी पीने लायक ही नहीं है। इसमें कई तरह के हानिकारक कैमिकल और तत्व मौजूद हैं। जिसके लगातार इस्तेमाल से लोगों में तरह-तरह की बीमारियां हो रही हैं।

सुबह क्0 बजे से

ड्रिंकिंग वॉटर संबंधी समस्या से जूझ रहे लोगों की समस्याओं संबंधी खबरों को डीएम डॉ। रोशन जैकब ने बेहद गंभीरता से लिया। इसी कड़ी में उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में पेयजल संबंधी समस्या के त्वरित निदान के लिए कॉल सेंटर एक्टिव कर दिया। इस नई व्यवस्था के तहत पेयजल संबंधी समस्या के निदान के लिये पब्लिक सीधे कॉल सेंटर नंबर 0भ्क्ख्-ख्फ्फ्0क्ख्भ् पर फोन करके अपनी समस्या नोट करा सकते हैं। यह कॉल सेंटर सुबह क्0 बजे से शाम भ् बजे तक चालू रहेगा। कॉल सेंटर के साथ ही जल संस्थान की टीम को भी लगाया गया है।

पब्लिक से लेनी होगी क्लीन चिट

जलकल विभाग के जीएम व सेक्रेटरी को ड्रिंकिंग वॉटर क्राइसिस, दूषित पेयजल आपूर्ति से संबंधित समस्याओ का त्वरित निदान के लिए आदेशित किया गया है। इतना ही नहीं डीएम ने डेली बेसिस पर रिसीव होने वाली समस्याओं को नोट करके त्वरित निदान कराने के साथ ही काल सेंटर के माध्यम से शिकायतकर्ता से समस्या निदान की पुष्टि कराये जाने के भी निर्देश दिये है, जिससे पेयजल समस्या का गुणवत्ता पूर्वक व त्वरित निदान कराया जा सके। उन्होंने अधिशाषी अभियंता जल निगम को जनपद के शहरी क्षेत्रों में स्वीकृत 700 नये हैण्डपम्प लगवाने का कार्य तेजी से गैंग बनाकर कराने के निर्देश दिये है।

Posted By: Inextlive