- सोमवार को कोतवाली थाना में पीडि़तों ने दर्ज कराई शिकायत

- आधा दर्जन से अधिक लोगों से कर ली है लाखों की वसूली

PATNA : राजधानी के सैकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों को एक संचार कंपनी ने कॉल सेंटर में नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर ली है। ठगी के शिकार दर्जनों युवक युवतियों ने सोमवार को कोतवाली में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

तीन-तीन हजार रुपए की हुई वसूली

पीडि़तों ने पुलिस से की गई शिकायत में कहा है कि अखबारों में विज्ञापन छपा था कि कॉल सेंटर में काम करने के लिए बेरोजगार युवक युवतियों की आवश्यकता है। इस पर अधिक संख्या में बेरोजगारों ने अप्लाई कर दिया। इंटरव्यू करने के बाद उनसे कंपनी ने तीन तीन हजार रुपया सिक्योरिटी के रूप में ले लिया। वह पैसा देकर इंतजार करने लगे लेकिन अभी तक न तो उन्हें पैसा मिला और न ही ज्वाइनिंग लेटर। ऐसे में जब वह दबाव बनाए तो कंपनी वालों ने बुलाया लेकिन फिर पाठ पढ़ाकर भेज दिया।

चार साल से चल रहा धंधा पुलिस को नहीं खबर

किदवईपुरी में चार साल से कंपनी ऐसे युवाओं को फसाकर धंधा कर रही है। लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लग रही है। पीडि़तों को कहना है कि इस घटना से कई लोगों को परेशानी है। परिवार वाले भी परेशान है। बेरोजगारी में तीन हजार रुपया ही ज्यादा है। पीडि़त युवक युवतियों ने इस मामले में पुलिस से कार्रवाई कर पैसा वापसी कराने या नौकरी दिलाने की मांग किए हैं। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Posted By: Inextlive