कांवड़ यात्रा के लिए तीन दिन में दें कार्ययोजना

44 जोनल व 124 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त

Meerut। शिवरात्रि के अवसर पर कांवड़ यात्रा को सकुशल कराने के लिए डीएम ने सभी विभागों से तत्काल व्यवस्थाएं पूरी करने को कहा है। इस बारे में डीएम अनिल ढींगरा ने मंगलवार को विभिन्न विभागों की बैठक ली।

तीन में मांगी रिपोर्ट

बचत भवन में कांवड़ व्यवस्था पर हुई बैठक में डीएम ने सभी एसडीएम से कहा कि वे सीओ के साथ अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण कर सभी कांवड़ मार्गो के हालात पर तीन दिन में रिपोर्ट दें।

लोगों को दें जानकारी

डीएम ने कहा कि जिन मार्गो पर रूटों का डायवर्जन किया जाना है, उन्हें चिह्नित कर लोगों को उसकी जानकारी दें। ऐसे मार्गो पर संकेतक भी लगाएं।

दुरुस्त करें व्यवस्था

डीएम ने एमडीए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले कटों को पुलिस-प्रशासन की मदद से जल्द बंद कराए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले सभी जर्जर तारों को शीघ्र बदलवाए तथा कावंड़ शिविरों में अस्थायी कनेक्शन देने से पहले सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखे।

22 जोन में बांटा

डीएम ने कांवड़ यात्रा के लिए जिले को 22 जोन में बांटा है। इसमें से 14 जोन शहरी क्षेत्र में, 8 जोन ग्रामीण क्षेत्रों में होंगे। शहरी क्षेत्र के 14 जोन में 1 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 28 जोनल मजिस्ट्रेट, 62 सैक्टर मजिस्ट्रेट सहित एसीएम अपने अपने क्षेत्र में मजिस्ट्रेट प्रभारी के रूप में कार्य करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के 8 जोन में तीनों तहसीलों के एसडीएम सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 16 जोनल मजिस्ट्रेट, व 62 सैक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किये गये है, साथ ही शहरी क्षेत्र में 4 जोनल व 40 सैक्टर, ग्रामीण क्षेत्र में 4 जोनल व 11 सैक्टर मजिस्ट्रेट रिर्जव में रखे गये हें।

31 अगस्त तक धारा 144

डीएम ने बताया कि जनपद के 31 थानों क्षेत्रों में बीती एक जुलाई से लगाई गई धारा 144 अब 31 अगस्त की रात 12 बजे तक लागू रहेगी।

Posted By: Inextlive