7 डेयरी हुई खाली, 20 डेयरियों को थमाया नोटिस

13 लाख रुपये के टैक्स की हुई वसूली

Meerut । टैक्स वसूली के लिए महापौर की सख्ती के बाद नगर निगम के कर निर्धारण अधिकारी और प्रवर्तन दल का अभियान जोरों पर शुरु हो गया है। इसके तहत शुक्रवार को प्रवर्तन दल ने डेयरियों से लेकर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। हालांकि कुछ जगह पर पुलिस फोर्स की कमी के चलते अभियान अधर में रह गया।

20 डेयरियों को मिली मोहलत

निगम की टीम ने शुक्रवार को अभियान की शुरुआत जाकिर कॉलोनी में डेयरी हटाने के साथ की। टीम ने 20 के करीब छोटी बड़ी डेयरियों को चिंहित किया और उन्हें पांच दिन के अंदर डेयरी खाली करने का समय दे दिया। इसके अलावा 7 डेयरी मौके पर खाली कराई गई। इनमें नफीसा, नजमू, नूरहसन, हाजी सोनू, कलवा, जमील और मल्लु की डेयरी शामिल रही।

सर्विस रोड पर कब्जा

अभियान के दौरान गढ़ रोड पर ओम ट्रामा सेंटर के बाहर 9 मीटर सर्विस लेन पर दीवार बनाकर लेन पर भराव कर किया गया अवैध कब्जा हटाने के लिए जेसीबी लेकर टीम पहुंची। टीम ने कब्जा करने वाली संस्थानों से अवैध कब्जा हटाने को कहा इस बात पर लोगों ने विरोध कर दिया। प्रवर्तन दल के प्रभारी राजकुमार बालियान ने मेडिकल थाना पुलिस को मौके पर बुलाया लेकिन फोर्स उपलब्ध ना होने के कारण दीवार तोड़कर कब्जा हटाने का अभियान टाल दिया गया। इस अभियान के लिए 16 सितंबर का समय दिया गया है।

वसूला 13 लाख टैक्स

अभियान के दौरान संपत्ति अधिकारी राजेश कुमार ने दिल्ली रोड स्थित श्री कृष्णा कंस्ट्रक्शन कंपनी पर टीम ने बकाया हाउस टैक्स वसूली के लिए सील लगाने की प्रक्रिया करते हुए कंपनी का कार्यालय बंद करा दिया। इस दौरान कंपनी के मालिकों ने 13 लाख रुपए का हाउस टैक्स भुगतान किया।

3 किलो पॉलीथिन जब्त

इस अभियान के दौरान प्रवर्तन दल ने खिर्वा रोड, श्रृद्धापुरी में अभियान चलाते हुए 3 किलो पॉलीथिन जब्त करते हुए 3 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

Posted By: Inextlive