- 10 अगस्त से ही स्ट्राइक पर हैं नॉन टीचिंग स्टाफ

PATNA: पटना यूनिवर्सिटी में मंगलवार से कैंपस में क्लास शुरू होगी। नॉन टीचिंग स्टाफ का अनिश्चितकालीन स्ट्राइक भी जारी रहेगी। शनिवार को पटना हाईकोर्ट की कमेटी के निरीक्षण के बाद मंगलवार से क्लास शुरू होने का रास्ता साफ हुआ। पीयू में 10 अगस्त से नॉन स्टाफ 15 सूत्री मांगों को लेकर पटना यूनिवर्सिटी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले स्ट्राइक पर हैं। स्ट्राइक के कारण कर्मचारियों ने अपना काम-काज ठप रखा है। हाईकोर्ट की टीम ने जब पीयू कैंपस में तालाबंदी के बारे में जबाव मांगा, तो कर्मचारी संगठनों का जबाव मिला कि हम स्ट्राइक पर हैं, हमने तालाबंदी नहीं की है।

एमसीए डिपार्टमेंट में हॉलीडे में भी क्लास

गवर्नमेंट हॉलीडे के बावजूद एमसीए डिपार्टमेंट में मंडे को क्लास हुई। फ‌र्स्ट इयर के स्टूडेंट्स काफी कम है। कुछ स्टूडेंट्स ने बताया कि संडे को हॉलीडे के दिन भी क्लास होगी। इसके बारे में सूचना नहीं मिली थी। वहीं एमसीए डिपार्टमेंट हेड प्रो अचला कुमारी ने बताया कि शनिवार को भी क्लास हुआ था। इसी दौरान स्टूडेंट्स को क्लास के बारे में जानकारी दी गई थी।

ऑफिशियल वर्क पर संशय

पीयू कैंपस में मंगलवार से क्लास स्टार्ट होगी। इसके लिए लगभग सभी हेड व प्रिंसिपल तैयारी कर चुके हैं। हाईकोर्ट की टीम भी कैंपस में एकेडमिक माहौल के बारे में जांच करेगी। वहीं, अब देखना है कि कैंपस में एकेडमिक वर्क के अलावा अन्य एडमिनिस्ट्रेटिव वर्क होगा या नहीं, इसके लिए इंतजार करना होगा।

Stike in PU campus

क्0 अगस्त को पटना यूनिवर्सिटी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले स्ट्राइक पर गए।

क्0 अगस्त को वीसी ने पीजी हेड, प्रिंसिपल्स, डायरेक्टर्स के साथ बैठक कर सबको क्लास रेगुलर चलाने के स्वयं ताला खोलने का दिया आदेश।

क्क् अगस्त को क्लास को रेगुलर कराने के लिए कैंपस में स्वयं पहुंचे।

क्ख् अगस्त को कर्मचारी संगठनों के हड़ताल के समर्थन में छात्र संगठनों ने अपना समर्थन दिया।

क्फ् अगस्त को कर्मचारियों ने वीसी पर बैनर फाड़ने का आरोप लगाया, आवास पर प्रदर्शन।

क्ब् अगस्त को पटना यूनिवर्सिटी टीचर्स यूनियन (पूटा) ने समर्थन दिया।

ख्0 अगस्त को हाईकोर्ट की टीम ने कैंपस में एकेडमिक माहौल ठप होने का जांच किया।

ख्ब् अगस्त को एमसीए डिपार्टमेंट कैंपस में क्लास स्टार्ट।

Posted By: Inextlive