-छात्राओं ने कई मांगों को लेकर आरयू वीसी को सौंपा ज्ञापन

-छेड़खानी करने वालों पर लिया जाए एक्शन, लगाए जाएं सीसीटीवी

BARIELLY: आरयू कैंपस में डेली सैकड़ों छात्राओं का आवागमन होता है। कैंपस में दो महिला हॉस्टल और स्टेडियम भी है। स्टेडियम में महिला प्लेयर्स भी खेलने के लिए आती हैं, उसके बाद भी आरयू कैंपस में महिलाओं के लिए सेनेट्री नेपकिन वेंडिंग मशीन नहीं है। यह बात वेडनसडे को वीसी को ज्ञापन देने पहुंची छात्राओं ने कही। वीसी ने छात्राओं को आश्वासन दिया है कि इस समस्या को प्राथमिकता से दूर किया जाएगा.

 

कैंपस में निकाली रैली
मांगों को लेकर वीसी को ज्ञापन देने पहुंची छात्राओं ने पहले कैंपस में रैली निकाली, जिसमें उन्होंने छात्राओं को अवेयर करने के लिए नारे भी लगाए। इस दौरान एबीवीपी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं भी साथ रहे। नारे लगाते हुए छात्राएं वीसी ऑफिस पहुंची, जहां उन्होंने आरयू के वीसी प्रो। अनिल शुक्ल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कैंपस में छात्राओं के साथ बढ़ रही घटनाओं को रोकने की की मांग की। छात्राओं ने कहा कि छेड़खानी करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन हो और कैंपस में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं, जिससे छात्राएं खुद को सिक्योर समझ सकें। इस दौरान आस्था झिंगरन, विशाखा राजपूत, आरती, निशा, निखिल, गौरव यादव, मनोज यादव, एबीवीपी जिला संगठन मंत्री राहुल चौहान, जितेन्द्र ठाकुर, पवन और योगेश यादव आदि रहे।

ये रही प्रमुख मांगें

-छात्राओं के हित एवं स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सेनेट्री नेपकिन वेंडिंग मशीन आरयू कैंपस में जल्द लगाई जाए।

-आरयू कैंपस में किसी बाहरी स्टूडेंट्स या फिर अन्य व्यक्ति को अपना वाहन न लाने दिया जाए। मेन गेट के पास पार्किंग कराने की व्यवस्था की जाए।

-कोई बाहरी व्यक्ति कैंपस में आता है तो उसकी रजिस्टर में एंट्री हो और उसे पास भी जारी हो।

-कैंपस में ग‌र्ल्स कॉमन रूम को व्यवस्थित किया जाए, उसमें टीवी, स्वच्छ पानी, न्यूज पेपर, टी वेंडिंग मशीन और प्रेरणादायक पुस्तकें रखी जाएं।

-छात्राओं के साथ कैंपस में बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं।

Posted By: Inextlive